बिग बॉस 11 का प्रोमो हुआ लॉन्च, फोटो में देखिए अब तक कौन कौन रहे हैं विनर

Updated On : August 19, 2017 12:43 PM
 बिग बॉस 11
बिग बॉस 11
जरा बचकर रहिये क्योंकि बिग बॉस सब पर नज़र रखने आ गया है। जी हाँ 'बिग बॉस 11' सीजन का आगाज़ जल्द ही होने वाला है और एक बार फिर से आप अपने फेवरिट सेलिब्रिटीज का अलग-अलग चेहरा देख पाएंगे। कल 'बिग बॉस 11' सीजन का प्रोमो दिखाया गया और इस प्रोमो को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि फिर से इस शो ने सलमान खान के साथ टीवी की दुनिया में धमाका करने के लिए तैयार है।
 बिग बॉस 11
बिग बॉस 11
आइये हम अब आपको बताते है की कौनसे चेहरे है जिसे 'बिग बॉस' ने चमकाया है। हम आपको बताएंगे 'बिग बॉस' के सभी सीजन के विजेता के बारे में जिसने दर्शकों के दिल पर अपनी छाप छोड़कर इस शो की ट्रॉफी को अपने नाम किया था।
बिग बॉस सीजन 1 (2006)
बिग बॉस सीजन 1 (2006)
'बिग बॉस' की शुरुआत विदेशी शो 'बिग ब्रदर' के तर्ज पर 'सोनी चैनल' पर साल 2006 में शुरू की गयी थी| इस शो को होस्ट बॉलीवुड अभिनेता 'अरसद वारसी' ने किया था और इस इसके विजेता अपने जमाने में रहे सबसे चर्चित अभिनेता 'राहुल रॉय' थे। उनकी सबसे ज्यादा सफल फिल्म आशिकी (1990) थी जिसके लिए लोग उन्हें अब भी याद करते है । आपको बता दे 'बिग ब्रदर' शो उस समय चर्चा में आया था जब शिल्पा शेट्टी उसमें प्रतिभागी बनकर गयी थी।
बिग बॉस सीजन 2  ( 2008)
बिग बॉस सीजन 2 ( 2008)
'बिग बॉस' सीजन 2 के विजेता आशुतोष कौशिक बने थे। आशुतोष MTV के शो 'रोडीज 5' के भी विजेता रह चुके थे हालांकि, इसके बाद वह कोई भी फिल्म और सीरियल में नजर नहीं आए। 'बिग बॉस 2' सीजन को 'शिल्पा शेट्टी' ने होस्ट किया था।
बिग बॉस सीजन 3  (2009)
बिग बॉस सीजन 3 (2009)
इस सीजन को अभिनय की दुनिया के महान कलाकर अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था। इस शो के विजेता 'विंदू दारा सिंह' बने थे इसके बाद उन्होंने कई सीरियल में भी काम किया है। विंदू दारा सिंह दिगवंत 'दारा सिंह' जी के बेटे है।
बिग बॉस सीजन 4 (2010)'
बिग बॉस सीजन 4 (2010)'
'बिग बॉस 4' सीजन की विजेता फेमस टीवी एक्ट्रेस 'श्वेता तिवारी' बनी थी । श्वेता को पहचान स्टार प्लस के सीरियल ' कसौटी ज़िंदगी की' से मिली थी। इस सीरियल में वो मुख्य किरदार के रूप में 'प्रेरणा' के रोल में नज़र आयी थी । बिग बॉस के इस सीजन को होस्ट फिल्म जगत के भाई सलमान खान ने किया था।
 बिग बॉस सीजन 5 (2011)
बिग बॉस सीजन 5 (2011)
'बिग बॉस 5' का खिताब स्टार प्लस के धारवाहिक 'कुमकुम' से दर्शकों के बीच नाम कमाने वाली 'जूही परमार' ने जीता था। इस सीजन को बॉलीवुड के 'मुन्ना भाई' संजय दत्त ने होस्ट किया था ।
 बिग बॉस सीजन 6 (2012)
बिग बॉस सीजन 6 (2012)
सीजन 6 में उर्वशी ढोलकिया विजेता बनी थीं । जो टीवी दुनिया में नेगेटिव रोल के लिए जानी जाती है उनके 'कोमोलिका' किरदार को अब दर्शक भूल नहीं पाए है| 'बिग बॉस 6' सीजन को सलमान ने होस्ट किया था ।
बिग बॉस सीजन 7 (2013)
बिग बॉस सीजन 7 (2013)
'बिग बॉस 7' सीजन को जीतकर 'गौहर खान' ने ये ख़िताब अपने नाम किया था । गौहर ने इसके बाद कई फिल्मों में काम किया है। बिग बॉस के इस सीजन को भी सलमान खान ने होस्ट किया था।
बिग बॉस सीजन 8  (2014)
बिग बॉस सीजन 8 (2014)
सीजन 8 में गौतम गुलाटी ने 'बिग बॉस' के विजेता बने थे । गौतम स्टार प्लस के धारावाहिक ' दीया और बाती' में सूरज के भाई केन किरदार में नज़र आये थे। इस सीजन को भी सलमान खान ही होस्ट करते नज़र आये थे।
बिग बॉस सीजन 9 (2015)
बिग बॉस सीजन 9 (2015)
'बिग बॉस 9' का ख़िताब 'प्रिंस नरूला' ने अपने नाम किया था। प्रिंस बिग बॉस से पहले 'रोडीज' शो के भी विजेता रह चुके है। बिग बॉस के इस सीजन को फेमस कोरियोग्राफर और निर्माता/निर्देशक फराह खान ने किया था । बताया जाता है कि अधिक व्यस्तता के कारण सलमान खान इस सीजन को पूरा नहीं आकर पाए थे तब फराह खान को बुलाया गया था।
बिग बॉस सीजन 10
बिग बॉस सीजन 10
इस सीजन के विजेता 'इंडियावाले' के मनवीर गुर्जर बने थे। मनवीर कोई सेलिब्रिटी नहीं बल्कि ये एक आम आदमी थे | 'बिग बॉस सीजन 10' में सिलेब्स के साथ आम आदमी को भी प्रतिभागी बनने का मौका दिया गया था ।
बिग बॉस 11
बिग बॉस 11
अब देखना कि टीवी के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 11वें सीजन का विजेता कौन बनता है। लेकिन इससे पहले ये देखना दिलचस्प होगा की इस बार कौनसा सेलिब्रिटी इस शो में सबसे ज्यादा तड़का लगाता है | ख़बरों के मुताबिक 1 अक्टूबर से 'बिग बॉस का 11वां' सीजन टीवी पर प्रसारित होगा। ये शो शुक्रवार से रविवार को रात के 10 बजे से 11 बजे तक और सोमवार से गुरुवार तक 9 से 10 बजे 'कलर्स' पर देखने को मिलेगा। आपको बता दे की साल 2010 से लेकर 2013 तक 'बिग बॉस' के ख़िताब पर महिलाओं का दबदबा रहा था।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो