लंदन में लॉन्च हुई जगुआर ई-पेस, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें तस्वीर

Updated On : Jul 17, 2017 13:42 PM

1

1

.जगुआर ने लंदन के एक्ससेल सेंटर में इसे शोकेस किया। वहां इसका बैरल रोल परफॉर्मेंस भी दिखाया गया। यहां इस एसयूवी कार ने गिनीज वर्ल्ड ऑफ रेकॉर्ड्स में भी जगह बनाई। जगुआर ई-पेस के इस प्रॉडक्शन व्हीकल ने 270 डिग्री बैरल रोल का परफॉर्मेंस दिया। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी ने 270 डिग्री के ऐंगल पर 15.3 मीटर का जंप लेने से पहले 160 मीटर का रनअप कवर कर दिखाया।

2

2

कम्पनी इसे पूरी तरह से स्पोर्टी लुक दिया है। लक्ज़री ब्रांड के हिसाब से यह कार काफी सस्ती कही जा रही है। इस कार के फीचर की बात करें तो इसमें एलईडी हैंडलैम्प, एलईडी टेल लाइट, चिकेन ग्राफ़िक्स दिए गए है। इसका डेशबोर्ड में सेंट्रल 10.2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है।

3

3

कंपनी ने इस कार को बैरल रोल परफॉर्मेंस से पहले दो साल से ज्यादा समय तक विभिन्न स्टेजेज पर टेस्ट किया। यह 5 सीटर कार जगुआर के एसयूवी पोर्टफोलियो की मेंबर है।

4

4

जगुआर ई-पेस का डिजाइन एफ-पेस और एफ-टाइप से प्रेरित लगती है। इतना ही नहीं, लुक्स को कूपे मॉडल जैसा फील देने के लिए इसमें स्लोपी रूफलाइन भी दी गई है। इसके पीछे वाले हिस्से में फॉक्स डिफॉगर भी दिया गया है।

5

5

इस कार को भारत की सड़कों पर दौड़ने के लिए थोड़ा वक्त लग सकता है। ऐसा माना जा रहा है जगुआर की यह एसयूवी अगले साल के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकती है। बाजार में उतरने के बाद इस कार को ऑडी की क्यू5, मर्सिडीज-बेंज की जीएलसी, बीएमडब्ल्यू की एक्स3 और वोल्वो की एक्ससी60 से इसे कड़ी चुनौती मिलेगी।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो