लाख रुपये के आईफोन-10 के ये फीचर आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस में भी है...

Updated On : Sep 18, 2017 08:52 AM

आईफोन का क्रेज

आईफोन का क्रेज

पिछले हफ्ते आईफोन -8, आईफोन 8 प्लस और कंपनी के दस साल पूरे होने पर आईफोन-x फोन की लॉन्चिंग एपल ने कर दी। टेक्नॉलोजी के मामले में यह तीनों दमदार हैं लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा आईफोन-x की हो रही है। एक और बात जो इसे सबसे अलग करती है, वह है आईफोन-x की कीमत। जहां आईफोन 8 की कीमत 64,000 रुपये से शुरू होती है, वहीं आईफोन- x की कीमत इससे कहीं ज्यादा 89,000 से शुरू हो रही है। हालांकि, आईफोन- x में कई फीचर हैं जो आईफोन 8 में भी हैं। फिर, आप खुद सोचिए कि किस फोन पर आप करना चाहेंगे अपने पैसे खर्च...

आईफोन-10 की लॉन्चिंग

आईफोन-10 की लॉन्चिंग

वायरलेस चार्जिंग: तीनों ही फोन आईफोन -8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन- x में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा है। एपल ने अपने नए फोन में Qi तकनीक का इस्तेमाल किया है जो सैमसंग अपने गैलेक्सी रेंज वाले फोन में इस्तेमाल कर रहा है।

आईफोन का क्रेज

आईफोन का क्रेज

मेमोरी: आईफोन-8 और आईफोन 8 प्लस में भी आईफोन-x मेमोरी के मामले में दो वेरिएंट 64जीबी और 256जीबी में उपलब्ध है। वैसे, ऐपल ने इस साल अपने सभी मॉडल्स की बेस स्टोरेस कैपेसिटी 32जीबी से बढ़ाकर 64जीबी की है। पिछले साल कंपनी ने इसे 16जीबी से 32जीबी किया था।

एपल आईफोन

एपल आईफोन

A11 बायोनिक प्रोसेसर: एपल के नए वाले सभी तीन फोन A11 बायोनिक प्रोसेसर के साथ सिक्स कोर सीपीयू डिजायन से लैस हैं। एपल का दावा है कि A11 बायोनिक प्रोसेसर आईफोन-7 और आईफोन-7 प्लस में इस्तेमाल किए गए A10 से 25 प्रतिशत ज्यादा तेजी से काम करता है।

आईफोन 8 और आईफोन-10 में समानता

आईफोन 8 और आईफोन-10 में समानता

धूल और पानी से बचाव: एपल के सभी तीन फोन IP67 रेटिंग वाले हैं। इसका मतलब यह हुआ कि आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस भी आईफोन-X की तरह डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है। हालांकि, यह फीचर आईफोन-7 और आईफोन-7 प्लस में भी था।

कैमरा के फीचर्स बराबर

कैमरा के फीचर्स बराबर

फोन का कैमरा: आईफोन-8 और आईफोन-X के कैमरा के फीचर्स करीब-करीब बराबर हैं। दो कैमरे वाले इन दोनों फोन में 12 मेगापिक्सल वाइड एंगल कैमरा है। हालांकि, यह जरूर है कि आईफोन-8 के मुकाबले आईफोन-8 प्लस और आईफोन-x का कैमरा ज्यादा बेहतर है।

आईफोन

आईफोन

ग्लास और ऐलम्यूनियम डिजाइन: एपल के सभी नए तीन फोन में ग्लास डिजाइन एक जैसी है। साथ ही कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन की दुनिया में यह अब तक का सबसे टिकाऊ और मजबूत ग्लास है।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो