विंबलडन 2017: जोकोविच के चोट ने किया खेल खराब, मरे सहित ये स्टार भी हुए बाहर

Updated On : Jul 13, 2017 11:40 AM

विंबलडन-2017 में उलटफेर की कहानी

विंबलडन-2017 में उलटफेर की कहानी

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन-2017 में एक के बाद एक उटफेर देखने को मिले हैं। पुरुषों से लेकर महिला वर्ग में यह हुआ है। आईए, हम आपको बताते उन बड़े चेहरों के बारे में जो इस बार विंबलडन में फीके साबित हुए और टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

एंडी मरे

एंडी मरे

एंडी मरे: दो बार के चैम्पियन ब्रिटेन के एंडी मरे बुधवार को अमेरिका के सैम क्वेरी के हाथों उलटफेर का शिकार हो गए हैं। 28वीं वरीयता प्राप्त सैम ने मरे को बुधवार को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश किया है। सैम ने पांच सेटों तक खिंचे मुकाबले में दो घंटे 41 मिनट तक संघर्ष कर मरे को 3-6, 6-4, 6-7 (4-7), 6-1, 6-1 से मात दी।

नोवाक जोकोविच

नोवाक जोकोविच

नोवाक जोकोविच: रोजर फेडरर जहां 12वीं बार सेमीफाइनल में पहुंच हैं वहीं, चोट के कारण सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी क्वॉर्टरफाइनल से बाहर हो गए हैं। जोकोविच को चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक के खिलाफ आधे मैच से हटना पड़ा। जोकोविच ने जब मैच छोड़ने का फैसला किया तब वह बर्डिक के खिलाफ 7-6 (7-2), 2-0 से पिछड़ रहे थे।

राफेल नडाल

राफेल नडाल

राफेल नडाल: पुरुष एकल के मुकाबलों में स्पेन के राफेल नडाल को चौथे दौर में उलटफरे का शिकार होना पड़ा। उन्हें जाइल्स मुलर ने हराया। नडाल और मुलर के बीच पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर का यह मैराथन मुकाबला चार घंटे 48 मिनट तक चला। मुलर ने नडाल को 6-3, 6-4, 3-6, 4-6, 15-13 से मात दी।

एंजेलिक कर्बर

एंजेलिक कर्बर

एंजेलिक कर्बर: विंबलडन के महिला एकल वर्ग में भी इस साल उलटफेर हुआ। वर्ल्ड की नंबर एक खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक कर्बर साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम से क्वॉर्टर फाइनल से पहले ही बाहर हो गईं। स्पेन की खिलाड़ी और वर्ल्ड रैंकिंग में फिलहाल 14वें नबर पर काबिज गार्बिने मुगुरुजा ने चौथे दौर के मैच में कर्बर को मात दी। मुगुरुजा ने दो घंटे 18 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में कर्बर को 4-6, 6-4, 6-4 से मात दी।

सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा: भारत की इस स्टार खिलाड़ी का विंबलडन में सफर थम गया है। सानिया मिर्जा को वुमेंस और मिक्स्ड दोनों ही वर्गों में हार का सामना करना पड़ा है। महिला युगल वर्ग में सानिया मिर्जा बेल्जियम की अपनी जोड़ीदार किर्सटन फ्लिपकेंस के साथ अंतिम-16 दौर के मैच में हार कर बाहर हुईं। वहीं, मिक्स्ड डब्ल्स में सानिया मिर्जा और इवान डोडिग की जोड़ी को भी प्री-क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो