BREAKING NEWS
  • डोनाल्ड ट्रंप ने दिया संकेत, पाकिस्तान के खिलाफ भारत उठा सकता है कोई बड़ा कदम- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 35A को असंवैधानिक बता सकती है सरकार: सूत्र
  • गोरखपुर में गरजे अमित शाह, कहा- आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब देने में मोदी सरकार तनिक भी देरी नहीं की है- Read More »

इन 10 तस्वीरों में जाने महिला टीम की कप्तान मिताली राज के बारे में 10 खास बातें

Updated On : July 18, 2017 07:32 PM
मिताली राज

मिताली राज

10 साल की उम्र में मिताली राज को उनके पिता ने हैदराबाद में सेंट जॉन के क्रिकेट कोचिंग कैंप में भर्ती कराया गया। जिस वक्त उन्होंने कोचिंग शुरू की थी मिताली 10 साल की थी।
मिताली राज

मिताली राज

हैदराबाद के पूर्व रणजी खिलाड़ी ज्योति प्रसाद मिताली के पहले कोच थे। मिताली ने बाद में रेलवे, एयर इंडिया के लिए फर्स क्लास क्रिकेट खेला।
मिताली राज

मिताली राज

मिताली 16 साल की थी जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। अपने पहले ही मैच में मिताली ने 114 रनों की पारी खेली।
मिताली राज

मिताली राज

मिताली ने 19 साल की उम्र में टेस्ट मैच में 214 रनों की पारी खेलकर सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड बनाया। मिताली ने यह कारनामा अपने तीसरे टेस्ट में किया।
मिताली राज

मिताली राज

मिताली भारतीय टीम की सबसे युवा कप्तान बनी। 2004 में 21 साल की मिताली ने जब भारतीय टीम की कमान अपने हाथों में थामा जो सिलसिला आज तक चल रहा है।
मिताली राज

मिताली राज

मिताली के नाम 6 शतक है जबकि 5 बार मिताली ने 90 से ज्यादा रन बनाए हैं। मिताली का बल्लेबाज़ी का औसत 51.37 का है जो 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले किसी भी बल्लेबाज़ की सबसे बेहतरीन औसत है।
मिताली राज

मिताली राज

किताबें पढ़ना मिताली राज को पसंद है। उनका मानना है कि इससे उनके उपर से प्रेसर हटता है।
मिताली राज

मिताली राज

इस दिग्गज खिलाड़ी को छुटपन में क्रिकेट में कोई रुचि नहीं थी और वह डांसर बनना चाहती थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि मिताली शास्त्रीय नृत्य भरतनाट्यम भी सीख चुकी हैं।
मिताली राज

मिताली राज

मिताली सोशल मीडिया पर बेहद सक्रीय है। ट्विटर पर 20 हजार से ज्यादा लोग मिताली को फॉलो करते हैं। फेसबुक पर उनके पेज को 4 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक कर रखा है।
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो