BREAKING NEWS
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा- Read More »
  • कांग्रेस प्रत्याशी के कथित पीए ने प्रकाशराज की हाथ मिलाता फोटो जारी कर उन्हें कांग्रेसी बता दिया- Read More »

IPL 2019: तस्वीरों में देखें इस सीजन के Top स्पिनर्स, जिनकी फिरकी में नाचेंगे खिलाड़ी

Updated On : January 21, 2019 03:15 PM
अमित मिश्रा (Amit Mishra)

अमित मिश्रा (Amit Mishra)

दाएं हाथ के लेग स्पिनर अमित मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. आईपीएल के दौरान अमित मिश्रा के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज है. अमित मिश्रा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम आईपीएल में अब तक तीन हैट्रिक का रिकॉर्ड दर्ज है.
इमरान ताहिर (Imran Tahir)

इमरान ताहिर (Imran Tahir)

साउथ अफ्रीका के लिए खेलने वाले इमरान ताहिर मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं। लेकिन, ताहिर ने पाकिस्तान के लिए कभी क्रिकेट नहीं खेला। ताहिर राइट आर्म लेग स्पिनर हैं। साउथ अफ्रीका को कई मौकों पर ताहिर की गुगली और लेग स्पिन ने जीत दिलाई है।
ईश सोढी (Ish Sodhi)

ईश सोढी (Ish Sodhi)

साल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में अपना डेब्यू करने वाले ईश सोढ़ी न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर्स में से एक हैं. वह इस साल भी राजस्थान के लिए ही खेलने वाले हैं. हालांकि पिछले सीजन में वह अपने हुनर को बहुत ज्यादा खर्च नहीं कर पाए थे क्योंकि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें सिर्फ 6 मैचों में जगह दी थी, जहां उन्होंने 5 विकेट चटकाए. अपने डेब्यू IPL मैच में ईश सोढ़ी ने 3 ओवरों में 25 रन देकर 1 अहम विकेट लिया।
क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya)

क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya)

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले क्रुणाल पांड्या अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए टीम में अहम भूमिका निभाते हैं. पिछले सीजन में मुंबई ने क्रुणाल पांड्या को राइट टू रिटेन के तहत टीम में रिटेन किया था.
कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले चायनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. साल 2018 में कुलदीप यादव ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 20 रन देकर चार अहम विकेट चटकाए थे.
मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman)

मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman)

साल 2018 में अपना किंग्स XI पंजाब की ओर से अपना आईपीएल खेलने वाले मुजीब उर रहमान सबसे कम उम्र में IPL डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं. युवा लेग स्पिनर मुजीब-उर-रहमान ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल 11 के मुकाबले में अपना डेब्यू किया। इसी के साथ ही वह सबसे कम उम्र में आईपीएल में डेब्यू करनेवाले खिलाड़ी बन गए। इस युवा गेंदबाज ने यूट्यूब पर गेंदबाजी की बारीकियां सीखीं.
राशिद खान (Rashid Khan)

राशिद खान (Rashid Khan)

दुनिया भर की फ्रेचाइजी में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले राशिद खान ने 2017 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था. साल 2018 में एक साल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा भी राशिद खान के नाम दर्ज है. इतना ही नहीं सनराईजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उन्होंने साल 2018 के सेमीफाइनल में शानदार खेल दिखाया जिसके चलते SRH की टीम कोलकाता को हरा फाइनल में पहुंची.
युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलने वाले युजवेंद्र चहल इस टीम की गेंदबाजी की मजबूत कड़ी हैं. युजवेंद्र चहल अब तक 70 मैचों में 82 विकेट ले चुके हैं.
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो