BREAKING NEWS
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा- Read More »
  • कांग्रेस प्रत्याशी के कथित पीए ने प्रकाशराज की हाथ मिलाता फोटो जारी कर उन्हें कांग्रेसी बता दिया- Read More »

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के चार नए खिलाड़ी दम दिखाने को हैं तैयार

Updated On : October 03, 2018 03:05 PM
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में शामिल नए खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का मौका है। ऐसे में अगर युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में जगह मिलती है तो वे अपने घरेलू प्रदर्शन को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने की कोशिश जरूर करेंगे। 19 साल के पृथ्वी शॉ आक्रामक सलामी बल्लेबाज हैं और भारत-ए के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। शॉ का नाम तब चर्चा में आया जब वे अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान थे। इसके अलावा प्रथम श्रेणी के लिए उन्होंने अभी तक शानदार खेल दिखाया है। प्रथम श्रेणी में उन्होंने 14 मैचों की 26 पारियों में 56.72 की औसत से 1418 रन बनाए हैं। जिसमें 7 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं। इंग्लैंड के खिलाफ शॉ को दो टेस्ट मैच में शामिल किया गया था हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।
मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल

27 साल के मयंक अग्रवाल भारतीय घरेलू क्रिकेट का एक अहम चेहरा हैं और लगातार अच्छा खेलते आए हैं। मयंक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से 90 रनों की शानदार पारी खेली थी। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मयंक अग्रवाल ने 43 मैचों की 73 पारियों में 50 की ज्यादा के औसत से 3,372 रन बनाए हैं। जिसमें 8 शतक और 18 अर्द्धशतक भी शामिल हैं। मयंक ने प्रथम श्रेणी में 304 रनों की नाबाद पारी भी खेली है। जिसमें हालांक मयंक अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा नहीं बन पाए।
मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज

24 वर्षीय मोहम्मद सिराज घरेलू क्रिकेट में अपने हरफनमौला खेल के लिए जाने जाते हैं। बॉलिंग के साथ बल्लेबाजी में भी सिराज अहम भूमिका निभा सकते हैं। सिराज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 20 मैचों की 28 पारियों में 2.96 की इकोनॉमी रेट से 97 विकेट झटके हैं। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज सिराज को अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर मौका मिले तो वे अच्छा योगदान दे सकते हैं।
शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर

27 साल के शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया में नई जगह बनाई है हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है। महाराष्ट्र के इस युवा को टेस्ट टीम में साबित करने का मौका है। 55 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों की 97 पारियों में उन्होंने अब तक 188 विकेट झटके हैं, उनका इकोनॉमी रेट 3.10 का रहा है। ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए अब तक 5 वनडे और 7 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 6 और 8 विकेट हासिल किए हैं।
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो