तस्वीरों में देखें इंडियन क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर अनिल कुंबले का सफर

Updated On : Jun 20, 2017 17:06 PM

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले

भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। काफी समय से अनिल कुंबले और टीम के कप्तान विराट कोहली के बीच अनबन की खबरें आ रही थी। बतौर कोच उनके कॉन्ट्रैक्ट का आज आखरी दिन था और उन्‍होंने इस पद पर आगे नहीं बने रहने की इच्‍छा जताई है।

कुंबले और कोहली

कुंबले और कोहली

कुंबले के कोच रहते भारत ने इंग्लैंड को 5 टेस्ट की सीरीज़ में 4-0 से हराया, फिर वनडे सीरीज़ में भी इंग्लिश टीम को 2-1 से हराया और T20 में भी 2-1 से शिकस्त दी. बांग्लादेश के साथ इकलौते टेस्ट में भी जीत हासिल की. फिर ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट की सीरीज़ में 2-1 से हराया. इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफ़ी में कुंबले के कोच रहते भारत ने फ़ाइनल तक का सफ़र तय किया।

कप्तान कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले

कप्तान कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले

ऐसा माना जा रहा था कि कप्तान कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले के बीच कोई मतभेद नहीं लेकिन सूत्रों की माने तो कप्तान विराट कोहली नहीं चाहते हैं कि कोच के रूप में अनिल कुंबले को दूसरा कार्यकाल दिया जाए।

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले

इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब के रेस के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साफ कर दिया है कि अभी टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में और समय लगेगा। इस दौरान अनिल कुंबले टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे।

अनिल कुंबले औऱ कोहली

अनिल कुंबले औऱ कोहली

सीएसी ने कोच पद पर अनिल कुंबले को बनाए रखने का फैसला किया लेकिन अब इस फैसले को मंजूरी 26 जून को मुंबई में विशेष जनरल बैठक (एसजीएम) में लेना जाना था लेकिन इससे पहले कुंबले ने बतौर कोच अपना कार्यकाल पूरा होते ही इसे आगे और बड़ाने की कोई इच्छा नहीं जताई। माना जा रहा है कि कोहली सोे मतभेद और चैंपियंस ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन के चलते कुंबले ने इस्तीफा दीया है।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो