logo-image

BCCI को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा भगवान न बनो, जो कहा है वो करो

बीसीसीआई के बनाए चयन समिति में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को जमकर फटकार लगाई है

Updated on: 28 Sep 2016, 01:28 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई के बनाए चयन समिति में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को जमकर फटकार लगाई है और कहा है बीसीसीआई खलीफा बनने की कोशिश ना करें। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा या तो आप हमारा आदेश मानिए या हम आपके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद लोढ़ा समिति ने बीसीसीआई से टीम सेलेक्शन के लिए बनाए जाने वाले चयन समिति पर  गाइडालाइन जारी की थी लेकिन बीसीसीआई ने उस गाइडलाइन को मानने से इनकार करते हुए 5 सदस्यीय चयन समिति का गठन कर दिया था।

लोढ़ा समिति ने बीसीसीआई में जरूरी सुधार करने के लिए बीसीसीआई को 6 महीने का वक्त दिया था लेकिन लोढ़ा समिति ने आरोप लगाया है कि बीसीसीआई जरूरी सुधारों को लागू करने में समिति की मदद नहीं कर रही है।

चीफ जस्टिस टी एस ठाकुर की बेंच ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा बीसीसीआई को अदालत के आदेश को ना मानने की छूट नहीं दी जा सकती और आपको समिति की बात माननी ही पड़ेगी। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को अपना पक्ष रखने के लिए 6 अक्टूबर तक का समय दिया है।

गौरतलब है कि लोढ़ा कमेटी ने अपनी सिफारिशों में कहा था की टीम चयन समिति में 3 सदस्य कम से कम ऐसे होने चाहिए जिनके पास टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव हो लेकिन बीसीसीआई ने जो नई चयन समिति बनाई है उसमे लोढ़ा समिति की इस सिफारिशों का उल्लंघन हुआ है।