logo-image

कश्मीर में 'अत्याचार' की प्रतिक्रिया है उरी हमला: पाक पीएम नवाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उरी हमले पर भारत के सबूतों को खारिज करते हुए कहा कि भारत का आरोप गैरजिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा कि उरी अटैक, कश्मीर में हुए 'अत्याचार' का नतीजा हो सकता है।

Updated on: 24 Sep 2016, 08:46 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उरी हमले पर भारत के सबूतों को खारिज करते हुए कहा कि भारत का आरोप गैरजिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा कि उरी अटैक, कश्मीर में हुए 'अत्याचार' का नतीजा हो सकता है। साथ ही नवाज ने कहा कि हमले के 12 घंटे के अंदर यह कह देना की इसमें पाकिस्तान का हाथ है, यह भारत का गैरजिम्मेदाराना बयान है।

कश्मीर का राग अलाप रहे शरीफ ने कहा 'भारत ने बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। पहले जांच होने दें।' आपको बता दें की भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब कर उरी हमले से जुड़े कई सबूत दिखाए हैं। जिसके बाद शरीफ का यह बयान आया है।

भारत ने उरी हमले में मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान में बनी दवा, हथियार और अन्य सामान बरामद किये थे। इसके आधार पर पाक को सबूत पेश किया गया था। लेकिन अब नवाज शरीफ ने बेबुनियाद करार दिया है।

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर पिछले रविवार को पाकिस्तान से आए आतंकियों ने हमला कर दिया था। जिसमें 18 जवान शहीद हो गये थे।