logo-image

उरी अटैक: आतंकवादियों को PoK से मिली थी ट्रेनिंग, दिल्ली लाए गए संदिग्धों से पूछताछ में हुआ खुलासा

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इसमें 18 जवान शहीद हो गये थे।

Updated on: 29 Sep 2016, 12:34 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए दिल्ली लाया गया है। उन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। दोनों संदिग्धों को पूछताछ के लिए 7 अक्टूबर तक कस्टडी में रखा जाएगा। इन दोनों संदिग्धों ने जानकारी दी है कि चारों आतंकवादियों को पाक अधिकृत कश्मीर के पीरचानासाई ट्रेनिंग कैंप से प्रशिक्षण मिला था। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान दोनों संदिग्धों ने इस बात पर अपनी सहमति जताई कि इन्हें PoK से ट्रेनिंग मिली थी।  

बता दें कि आतंकी हमले को लेकर भारतीय विदेश सचिव ने पाकिस्तानी हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को बुलाकर उरी हमले में सीमा पार से आतंकवादियों के होने के सबूत सौंपे और उन्हें बताया कि पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ में मदद कर रहे दो गाइडों को ग्रामीणों ने पकड़ा है, जो अब सुरक्षा एजेंसियों के कब्जे में हैं।

पाकिस्तान के रहने वाले हैं दोनों संदिग्ध

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया था कि पकड़े गए दोनों ही गाइड यासीन खुर्शीद और फैजल हुसैन अवान पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद के रहने वाले हैं। शुरुआती पूछताछ में उरी हमले में मारे गए एक आतंकी की भी पहचान हुई है, जिसका नाम हाफिज अहमद बताया जा रहा है और वो भी पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद का रहने वाला था।

18 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इसमें 18 जवान शहीद हो गये थे। पूरे देश में इस हमले की निंदा की गई थी।