logo-image

Ranbir Kapoor's Birthday: रणबीर कपूर की फ़िल्मों के सबसे बड़े राज़ जो आप नहीं जानते होंगे

फिल्म रॉकस्टार में जॉर्डन का रोल करने वाले रणबीर ने अपने कैरेक्टर को जीवंत करने के लिए 6 महीने तक गिटार सीखा। साथ ही सभी गानों की रिकॉर्डिंग के समय वह मौजूद रहते थे।

Updated on: 28 Sep 2016, 07:02 PM

नई दिल्ली:

लाखों दिलो की धड़कन और चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर आज अपना 34वां बर्थ डे मना रहे हैं। आज उनके बर्थे स्पेशल में जानतें है उनकी फिल्मों से जुड़े कुछ अनजाने राज़-

सांवरिया 2007- सांवरिया से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणबीर कपूर की इस फिल्म के उतने चर्चे नहीं हुए होंगे जितने फिल्म में फिल्माये गये टॉवेल डांस के लिये हुए थे। लेकिन इस टॉवेल सीन को लेकर पिता और बेटे के बीच एक कनेक्शन भी है। रणबीर कपूर की पहली फिल्म में भी टॉवेल सीन था। तो ये संयोग की बात है कि ऋषि कपूर की बतौर हीरो पहली फिल्म 'बॉबी' में टॉवेल सीन दिया था। 

वेक अप सिड 2009- रणबीर कपूर की फिल्म 'वेक अप सिड' की कहानी लिखी जा चुकी थी और उसका टाइटल निश्चित नहीं किया गया था। कहानी सुनने के बाद रणबीर ने ही फिल्म का नाम वेक अप सिड रखा था। साथ ही फिल्म में फिल्माये गये पहले सीन में रणबीर ने 65-70 बॉक्सर ट्राई किये थे। फिल्म में पहने गये सारे बॉक्सर सारे उन्हीं के थे।

रॉकस्टार 2011- रणबीर की फिल्म के सारे सीन रिवर्स ऑर्डर में फिल्माये गये थे ताकि रणबीर कपूर की हेयरस्टाल से किसी तरह की छेड़छाड़ ना हो। फिल्म रॉकस्टार में जॉर्डन का रोल करने वाले रणबीर ने अपने कैरेक्टर को जीवंत करने के लिए 6 महीने तक गिटार सीखा। साथ ही सभी गानों की रिकॉर्डिंग के समय वह मौजूद रहते थे।

बर्फी 2012- फिल्म बर्फी में उनका किरदार चार्ली चैपलीन और मिस्टर बीन से प्रभावित होकर लिखा गया था। बर्फी के लिए रणबीर डायरेक्टर की इकतौली पसंद थे। फिल्म में गूंगे और बहरे लड़के का किरदार निभाने वाले रणबीर ने फिल्म के पहले सिर्फ एक ही डायलॉग बोला है जो तंबाकू वॉर्निंग के लिए था। बाकि पूरी फिल्म में कोई भी डायलॉग नहीं बोला है।

तमाशा 2015- दीपिका पादुकोण के साथ रणबीर की तीसरी फिल्म तमाशा का गाना 'अगर तुम साथ हो' निभाना एक बड़ा चैलेंज साबित हुआ। इस ब्रेकअप सॉन्ग को फिल्माने के लिए रणबीर-दीपिका ने 4 दिन लगाये। उन्हें वापस अपने पुराने फेज़ में जाना पड़ा ताकि गाने में ज्यादा से ज्यादा ब्रेकअप इमोशन्स आ सके।