BREAKING NEWS
  • Loksabha Election 2019 LIVE: 11 अप्रैल से 19 मई तक वोटिंग, 23 मई को चुनाव के आएंगे रिजल्ट- Read More »

Pulwama Attack: ...जब बेटी ने शहीद पिता को किया आखिरी सैल्यूट तो नम हो गईं सभी की आंखें

Updated On : February 16, 2019 01:47 PM
फोटो: ANI

फोटो: ANI

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को आतंकवादी हमले में शहीद हुए अर्धसैनिक बलों (सीआरपीएफ) के 49 जवानों में से 40 जवानों के पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम नई दिल्ली लाए गए। पार्थिव शरीरों को श्रीनगर से विशेष विमान द्वारा पालम एयरबेस लाया गया था। इसके बाद सभी शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक निवास भेज दिया गया। जैसे ही शहीदों के पार्थिव शरीर घर पहुंचे, लोगों के सब्र का बांध टूट गया। एक तरफ घरवालों के आंसू नहीं थम रहे तो वहीं दूसरी तरफ रिश्तेदारों, पड़ोसियों से लेकर पूरे-पूरे गांवों में शोक की लहर दौड़ गई।
फोटो: ANI

फोटो: ANI

देहरादून में रहने वाले मोहन लाल सीआरपीएफ में एएसआई थे। उन्होंने भी पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान गवां दी। जैसे ही उनका पार्थिव शरीर एयरपोर्ट पहुंचा, लोग शोक में डूब गए। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भावुक होकर शहीद के पार्थिव शरीर को पुष्प चक्र अर्पित किया और श्रद्धांजलि दी।
फोटो: ANI

फोटो: ANI

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के एएसआई मोहन लाल की बेटी ने जब अपने पिता को आखिरी सैल्यूट कर श्रद्धांजलि अर्पित की तो सभी की आंखें नम हो गईं।
फोटो: ANI

फोटो: ANI

राजस्थान में जयपुर के गोविंदपुरा में भी गमगीन माहौल था। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवान रोहिताश लांबा का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा तो पूरा गांव उन्हें आखिरी विदाई देने के लिए उमड़ पड़ा।
फोटो: ANI

फोटो: ANI

वाराणसी में रहने वाले सीआरपीएफ जवान रमेश यादव भी पुलवामा हमले में शहीद हो गए। उनका पार्थिव शरीर उनके गांव तोफापुर पहुंचा तो घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।
फोटो: ANI

फोटो: ANI

पुलवामा हमले में अपनी जान गंवाने वाले सीआरपीएफ जवान एच गुरु का पार्थिव शरीर उनके पैतृक निवास बेंगलुरु पहुंच गया। यहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
फोटो: ANI

फोटो: ANI

मध्य प्रदेश में रहने वाले सीआरपीएफ कॉन्सटेबल अश्विनी कच्ची भी पुलवामा हमले में शहीद हो गए। उनका पार्थिव शरीर उनके गांव जबलपुर पहुंचा तो 'शहीद अमर रहें' के नारे लगने लगे.
फोटो: ANI

फोटो: ANI

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के दोनों सपूतों रतन कुमार ठाकुर और संजय कुमार सिन्हा के पार्थिव शरीर शनिवार को पटना हवाई अड्डा पहुंचे. पार्थिव शरीरों के यहां पहुंचते ही पूरा हवाई अड्डा परिसर 'भारत माता की जय', 'शहीद अमर रहें' जैसे गगनभेदी नारों से गूंज उठा.
News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो