रामनाथ कोविंद बने अगले राष्ट्रपति, फोटो में देखें दिन भर की दस बड़ी खबरें

Updated On : July 21, 2017 08:38 AM
रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे। चुनाव में उन्हें करीब 66 प्रतिशत वोट मिला जबकि उनके विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार को 34 प्रतिशत मत प्राप्त हुआ। जीत के मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'गरीबों का प्रतिनिधि हूं। देश की सेवा करता रहूंगा।'
अरुण जेटली (फाइल फोटो)

अरुण जेटली (फाइल फोटो)

संसद में कथित गोरक्षकों द्वारा की जा रही हत्या को लेकर हंगामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। गतिरोध तोड़ने के लिए गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हमारी सरकार इस तरह की घटनाओं को लेकर शुरुआत से ही काफी गंभीर है। इसलिए विपक्ष इस तरह के मुद्दे को राजनीतिक रंग न दे। सरकार इन सभी मुद्दे को लेकर गंभीर है और किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।
सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

सीमा विवाद के मामले में भारत ने चीन को दो-टूक जवाब दिया है। राज्यसभा में बयान देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्पष्ट लहजे में कहा कि भारत सिक्किम के डाकोला से तभी सेना को हटाएगा, जब चीन अपनी सेना को वापस बुलाएगा।
मीरा कुमार (फाइल फोटो)

मीरा कुमार (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद के हाथों मिली हार के बाद मीरा कुमार ने उन्हें जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता और दबे-कुचले लोगों के लिए और विचारधार की ये लड़ाई जारी रहेगी।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने डर्बी के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी आईसीसी महिला विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (पीटीआई)

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (पीटीआई)

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को पूरा हो जाएगा। प्रणब मुखर्जी 22 जुलाई 2012 को राष्ट्रपति बने थे। प्रणब मुखर्जी कांग्रेस के लिए हमेशा ही संकट मोचक की भूमिका में रहे। फिर चाहे वो सरकार में हो या फिर विपक्ष की भूमिका को।
रामनाथ कोविंद के जीतने पर मोदी ने दी बधाई

रामनाथ कोविंद के जीतने पर मोदी ने दी बधाई

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार और बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद गुरुवार को भारत के 14 वें राष्ट्रपति बन गए हैं। उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को हराया।
रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे। डॉ प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म होने पर वे कार्यभार संभालेंगे। एनडीए ने कोविंद को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया था। वहीं यूपीए ने मीरा कुमार को उम्माीदवार बनया था।
लोकसभा में हंगामा

लोकसभा में हंगामा

लोकसभा में गुरुवार को विपक्षी दलों ने किसानों के मुद्दों को लेकर जोरदार हंगामा किया, जिसके कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करने के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी। अध्यक्ष ने दो बार के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे कार्यवाही शुरू होने पर एक बार फिर भारी शोर-शराबे को देखते हुए सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।
Sony Xperia XA1 Ultra

Sony Xperia XA1 Ultra

सोनी ने अपना नया फोन Xperia A1 Ultra भारत में लॉन्च कर दिया है। इस पोन की कीमत 29,990 रुपये है। Sony Xperia A1 Ultra की कीमत 29,990 रुपये रखी गई है। यह फोन सभी सोनी सेंटर्स और बड़े इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध है।
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो