PHOTOS: चुनाव परिणाम से पहले PM मोदी ने किए केदारनाथ के दर्शन, गुफा में लगाया ध्यान

Updated On : May 18, 2019 06:20 PM
पीएम मोदी ने किए भगवान केदारनाथ के दर्शन

पीएम मोदी ने किए भगवान केदारनाथ के दर्शन

चुनाव परिणाम से पांच दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की.
(फोटो-ANI)

(फोटो-ANI)

शनिवार सुबह देहरादून स्थित जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी वहां से हैलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे. वे पहाड़ी टोपी के साथ ग्रे रंग का सूट और कमर पर भगवा रंग का गमछा पहने हुए थे.
(फोटो-ANI)

(फोटो-ANI)

हैलीकॉप्टर से उतरने के बाद मोदी सीधे मंदिर गए, जहां उन्होंने भगवान शिव की विशेष पूजा की. इस दौरान अन्य श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी.
(फोटो-ANI)

(फोटो-ANI)

मोदी ने उसके बाद हर प्रकार के स्थानों पर जाने के लिए उपयुक्त एक वाहन में सवार होकर केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की जहां साल 2013 में आई बाढ़ में बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची थी.
(फोटो-ANI)

(फोटो-ANI)

इसके बाद दोपहर में मोदी एक खतरनाक ट्रैक से होते हुए ध्यान कुटिया नामक एक गुफा में कुछ समय तक ध्यान करने के लिए गए. भारी बारिश और सर्दी के कारण ट्रैक पर छातों और बैठने के लिए बेंचों की व्यवस्था की गई थी.
(फोटो-ANI)

(फोटो-ANI)

पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री दौरे को देखते हुए दोनों तीर्थ स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.
(फोटो-ANI)

(फोटो-ANI)

प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है. केदारनाथ के चारों ओर बर्फ से ढंकी पहाड़ियां हैं और यह समुद्र तल से 11,657 फीट की ऊंचाई पर स्थित है.
(फोटो-ANI)

(फोटो-ANI)

साल 2017 में वे मई में यहां आए थे जब छह महीने के शीतकालीन अवकाश के बाद मंदिर के द्वार खुले थे, इसके बाद अक्टूबर में फिर आए थे जब मंदिर के द्वार बंद होने वाले थे. उन्होंने यहां का पिछला दौरा नवंबर में दीवाली पर किया था.
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो