BREAKING NEWS
  • CBSE Board Results 2019:CBSE के स्टूडेंट्स अफवाहों पर न दें ध्यान, इस डेट को डिक्लेयर होंगे 10th-12th के रिजल्ट- Read More »
  • Uttar Pradesh News Live: BJP विधायक ने कहा- भारत माता की जय न बोलने वालों का इलाज करूंगा- Read More »
  • LIC: प्रीमियम जमा करना भूल गए हैं, कोई बात नहीं, ये नियम देंगे आपको बड़ी सुविधा- Read More »

IND vs NZ: तस्वीरों में देखें कैसे न्यूजीलैंड ने भारत पर दर्ज की रोमांचक जीत

Updated On : February 10, 2019 05:29 PM
भारत 4 रन से हारा, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

भारत 4 रन से हारा, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

विजय शंकर (43), कप्तान रोहित शर्मा (38) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 33) की अहम पारियों के बावजूद भारत को यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के हाथों चार रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत दूसरी बार तीन मैचों की टी-20 सीरीज हारा है। भारत ने अब तक नौ बार सीरीज जीती है जबकि दो बार सीरीज ड्रॉ रही है। भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ यह 11वां मैच था, जिसमें उसे आठ बार शिकस्त मिली है।
न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन पर रोक दिया। कोलिन मुनरो (72) और टिम सेइफर्ट (43) की शानदार पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां सेडन पार्क मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बना लिया।
मुनरो और सेइफर्ट ने तेजतर्रार शुरुआत दी

मुनरो और सेइफर्ट ने तेजतर्रार शुरुआत दी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को मुनरो और सेइफर्ट ने तेजतर्रार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 80 रनों की साझेदारी की। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सेइफर्ट को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों स्टंप कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। सेइफर्ट ने 25 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। सेइफर्ट के आउट होने के बाद मुनरो ने कप्तान केन विलियम्सन के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े। कुलदीप ने यहां भी मुनरो को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी का अंत किया।
कुलदीप यादव ने 26 रन पर दो विकेट चटकाए

कुलदीप यादव ने 26 रन पर दो विकेट चटकाए

मुनरो ने 40 गेंदों की तेजतर्रार पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए। टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मुनरो का यह नौवां अर्धशतक है। उन्होंने इसी मैदान पर पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। मुनरो के आउट होने के बाद विलियम्सन भी खलील अहमद की गेंद पर कुलदीप को कैच थमा बैठे। उन्होंने 21 गेंदों पर तीन चौकों की सहायता से 27 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 26 रन पर दो विकेट और भुवनेश्वर कुमार तथा खलील अहमद ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।
रोहित-शंकर की दमदार शुरुआत

रोहित-शंकर की दमदार शुरुआत

मेजबान टीम से मिले 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने छह रन के कुल स्कोर पर ही शिखर धवन (5) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद रोहित ने शंकर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। शंकर ने 28 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के उड़ाए। रोहित ने ऋषभ पंत (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए भी 40 रन की साझेदारी की। पंत 12 गेंदों पर एक चौका तीन छक्के लगाकर टीम के 121 के स्कोर पर आउट हुए।
कीवी गेंदबाजों ने भारत को बैकफुट धकेला

कीवी गेंदबाजों ने भारत को बैकफुट धकेला

कप्तान रोहित भी एक लंबा शॉट लगाने के प्रयास में सीमा रेखा पर टिम सेफर्ट के हाथों लपके गए। हार्दिक पांड्या 11 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के के सहारे 21 रन की पारी खेलकर टीम के 145 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। भारत ने 145 के स्कोर महेंद्र सिंह धोनी (2) का विकेट भी गंवा दिया। धोनी के आउट होने के बाद कार्तिक और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 26) ने सातवें विकेट के लिए 63 रन की अविजित साझेदारी कर मैच बना दिया था।
आखिरी ओवर में भारत को मिली हार

आखिरी ओवर में भारत को मिली हार

भारतीय को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे, लेकिन वह 11 रन ही बना पाई और उसे चार रन से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा। कार्तिक ने 16 गेंदों पर चार छक्के और क्रुणाल ने 13 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो