हिमाचल प्रदेश के चुनावी रण में खिलेगा 'कमल', कांग्रेस को पछाड़ बीजेपी मारेगी बाजी

Updated On : Dec 14, 2017 20:12 PM

एग्जिट पोल

एग्जिट पोल

हिमचाल के सियासी संग्राम में बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोक दी थी। अगर बात की जाये कि किस नेता का प्रचार सबसे असरदार रहा तो बाजी पीएम नरेंद्र मोदी ने मारी है। 35 प्रतिशत लोग मानते है कि मोदी का प्रचार असरदार रहा, चार फीसद लोगों ने राहुल गांधी के प्रचार को माना। प्रचार के पायदान पर दूसरा स्थान हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का रहा।

एग्जिट पोल

एग्जिट पोल

हिमाचल प्रदेश में पहले सीएम की पसंद में भी बीजेपी अपना परचम लहराए हुए है। 47 प्रतिशत लोगों की पसंद प्रेम कुमार धूमल है। प्रदेश में कांग्रेस की कुर्सी खिसकती हुई नजर आ रही। 41 प्रतिशत लोगों की पसंद वीरभद्र सिंह है।

एग्जिट पोल

एग्जिट पोल

हिमाचल में कुल 68 सीटों में बीजेपी ने ज्यादातर सीटों पर कब्जा जमाकर कांग्रेस को धूल चटा दी है। न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी 43-47 सीटें मिलने का अनुमान है और कांग्रेस को 19-23 सीटें मिलने का अनुमान है।

एग्जिट पोल

एग्जिट पोल

हिमाचल में बीजेपी को 48 प्रतिशत वोट मिलने के आसार है वही कांग्रेस को 42 सीटों का।

एग्जिट पोल

एग्जिट पोल

हिमाचल प्रदेश के मुद्दों पर 46 फीसद लोगों का कहना है कि इसका हल बीजेपी के पास है वही 35 प्रतिशत का कहना है कि मुद्दों का हल कांग्रेस के पास है।

एग्जिट पोल

एग्जिट पोल

फल उत्पादक और किसानों के लिए किस सरकार का कामकाज बेहतर है। इस सवाल का जवाब भारतीय जनता पार्टी ने जीता है। एग्जिट पोल के परिणामों में कांग्रेस के हाथों से सत्ता खिसकती हुई नजर आ रही है। प्रदेश के लोग बीजेपी द्वारा किये कामों को कांग्रेस से बेहतर मानती है। 41 प्रतिशत लोग पूर्व की बीजेपी सरकार के साथ है वही वर्तमान की कांग्रेस सरकार के साथ केवल 35 फीसदी लोग है।

एग्जिट पोल

एग्जिट पोल

हिमाचल के 43 प्रतिशत मतदाताओं के लिए GST और नोटबंदी अहम रही वहीं 36 प्रतिशत मतदाताओं के लिए यह मुद्दा नहीं रहा।

एग्जिट पोल

एग्जिट पोल

हिमाचल प्रदेश में सबसे अहम मुद्दा भ्रष्टाचार का है। 9 प्रतिशत मुख्यमंत्री उम्मीदवार का और केवल दो प्रतिशत किसानों के मुद्दे अहम मुद्दे है।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो