Hamari Sansad Sammelan: ये हैं वो 5 सांसद जिन्हें मिली पिता की विरासत

Updated On : June 22, 2019 10:43 AM
प्रवेश वर्मा
प्रवेश वर्मा
हम आपको ऐसे सांसदों के बारे में बता रहे हैं जो अपने पिता या अपने परिवार की विरासत संभाल रहे हैं.साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा ने न्यूज नेशन के कार्यक्रम Hamari sansad sammelan में भाग लिया. चिराग पासवान बिहार की जमुई सीट से सांसद हैं. उनके पिता राम विलास पासवान संसद के कई बार सदस्य रहे हैं और लोक जन शक्ति पार्टी के प्रमुख हैं. राम विलास पासवान को राजनीति का मौसम विज्ञानी कहा जाता है. क्योंकि चाहे सरकार किसी की भी हो रामविलास का मंत्री बनना तय होता है.
पूनम महाजन
पूनम महाजन
पूनम महाजन मुंबई पूर्वोत्तर सीट से सांसद हैं. उनके पिता प्रमोद महाजन भाजपा के कद्दावर नेता और सांसद थे. अटल बिहारी वाजपेयी उन्हें बहुत मानते थे. आनंद राव से उनकी शादी हुई. पूनम के दो बच्चे हैं.
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अपने पिता मुलायम सिंह यादव की विरासत संभाल रहे हैं. मुलायम सिंह यादव कई बार संसद के सदस्य रहे हैं और वह रक्षा मंत्री रह चुके हैं. अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वह इस समय आजमगढ़ से सांसद हैं.
नकुल नाथ
नकुल नाथ
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा सीट से जीतकर संसद पहुंचे हैं. अभी तक छिंदवाड़ा सीट कमलनाथ की ही थी. लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ को यह सीट छोड़नी पड़ी. यहां से नकुलनाथ ने चुनाव जीत कर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की लाज बचाई.
प्रीतम मुंडे
प्रीतम मुंडे
प्रीतम मुंडे 2014 में महाराष्ट्र की बीड सीट से जीती थीं. 2019 में भी बीड की जनता ने उन पर विश्वास जताया और फिर से संसद पहुंचाया. गोपीनाथ मुंडे बीजेपी के कद्दावर नेता रहे हैं. बीड उन्हीं की सीट थी. लेकिन उनके निधन के बाद प्रीतम ने बीड से चुनाव लड़ा.
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

Maharashtra

loader

Haryana

loader