logo-image

नवाज शरीफ के भाषण की भारत में कड़ी आलोचना

नवाज शरीफ द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा दिए भाषण के दौरान बुरहान वानी को शांति का चेहरा बताने और कश्मीर राग अलापने की भारत में कड़ी आलोचना हो रही है । आईए जानते किसने क्या कहा ।

Updated on: 22 Sep 2016, 04:04 PM

नई दिल्ली:

नवाज शरीफ द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा दिए भाषण के दौरान बुरहान वानी को शांति का चेहरा बताने और कश्मीर राग अलापने की भारत में कड़ी आलोचना हो रही है । आईए जानते किसने क्या कहा ।

एम जे अकबर

विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर ने आधिकारिक प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि 'कश्मीर में खूनी खेल खेलने वाले आतंकी बुरहान वानी की तारीफ करके पाकिस्तान ने खुद यह कबूल कर लिया है कि वो आतंक का पक्षधर है,  शरीफ का भाषण पूरी तरह से आतंकवाद का महिमामंडन था और उनका मुल्क एक वॉर मशीन की तरह - काम कर रहा है"

विकास स्वरूप

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने अपने ट्वीट में कहा, ‘पाक पीएम शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च मंच पर हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी का महिमामंडन किया। यह आतंकवाद से पाकिस्तान के लगातार जुड़ाव को दर्शाता है।’ 

राम माधव

वरिष्‍ठ भाजपा नेता राम माधव ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तुलना आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना से की है। उन्होंने कहा कि 'पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज ने ऐसे बात की जैसे वह हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुखिया हों। 

शशि थरूर

"नवाज शरीफ दिन-प्रतिदिन निराश कर रहे हैं, ये वही शख्‍स है जिसने कभी अपने जन्‍मदिन पर प्रधानमंत्री की अगवानी की थी और अब वह बुरहान वानी की तारीफ में कसीदे पढ़ रहा है, इस तरह की बकवास किसी देश के प्रधानमंत्री के जिम्‍मेदार बयान की बेइज्‍जती है। इससे साफ होता है कि हमें इन महानुभाव (पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री) से बात करने में वक्‍त बर्बाद करने की जरूरत नहीं है, हमें पाकिस्‍तान को लेकर विभिन्‍न उपायों पर ध्‍यान देना होगा।”

एनम गंभीर

एनम गंभीर ने कहा कि "पाकिस्तान आतंकवाद का आईवी लीग यानी पाठशाला है। पाकिस्तान लंबे समय से अपने देश में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। उसके बढ़ाए आतंकवाद के जहर को पूरी दुनिया भुगत रही है।पाकिस्तान आतंकवाद, मानवाधिकार हनन को अपनी नीति के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है"।