PICS: पढ़िए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के Interview की 5 सबसे बड़ी बातें

Updated On : April 25, 2019 11:31 PM
अक्षय कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र

अक्षय कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र

देश की लोकप्रिय हस्तियों के बारे में जानने की हर किसी को दिलचस्पी रहती है. इन हस्तियों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर देश में गरमाए सियासी माहौल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अनोखा इंटरव्यू दिया है. ये इंटरव्यू किसी टीवी एंकर ने नहीं बल्कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने लिया है. इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी निजी जिंदगी बारे में कई दिलचस्प बातें बताई हैं. आइए जानते हैं पीएम नरेंद्र मोदी की 5 बड़ी बातें...
पीएम मोदी

पीएम मोदी

अक्षय ने पूछा कि क्या आपने कभी सोचा था कि आप प्रधानमंत्री बनेंगे. इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं पीएम बन जाऊंगा. उन्होंने कहा कि कभी मेरे मन में प्रधानमंत्री बनने का विचार नहीं आया और सामान्य लोगों के मन में ये विचार आता भी नहीं हैं और मेरा जो फैमिली बैकग्राउंड हैं उसमें मुझे कोई छोटी नौकरी मिल जाती तो मेरी मां उसी में पूरे गाओं को गुड़ खिला देती.
अक्षय कुमार और पीएम मोदी

अक्षय कुमार और पीएम मोदी

गुस्सा करने के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा है कि मुझे गुस्सा नहीं आता है. ये मनुष्य के स्वभाव के हिस्से हैं. आपको अच्छी चीजों पर बल देना चाहिए. आज तक मैंने चपरासी से लेकर प्रिंसिपल तक किसी पर गुस्सा नहीं किया. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सख्त हूं, लेकिन अनुशासित हूं. कभी किसी को नीचा नहीं दिखाता हूं, उन्हें हमेशा प्रेरित करता हूं.
अक्षय कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र

अक्षय कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र

अक्षय ने पूछा कि क्या आप सैनिक या संन्यासी बनना चाहते थे. इस पर पीएम ने कहा, बचपन मैं किताबें पढ़ता था. 1961 का वार हो गया था. वहां स्टेशन पर फौजी जाते थे तो मैं भी चला जाता था. तो सोचा कि ये लोग देश की सेवा कर रहे हैं. सैनिक स्कूल से किताबें मंगाता था. इससे ख्याल आया कि ये रास्ता देश के लिए मरने-मिटने वाला है. पीएम मोदी ने कहा, 'मैं जब सीएम बना तो रामकृष्ण मिशन आश्रम में चला गया. नए-नए अनुभव होने लगे. 18-20 की आयु से करता था. मन में खुद सवाल करता था और जवाब भी खुद ढूंढता था. फिर मैं पीएम बन गया.'
अक्षय कुमार और पीएम मोदी

अक्षय कुमार और पीएम मोदी

अक्षय कुमार मोदी से पूछ रहे हैं कि जैसे वह अपनी मां के साथ हाथ बटाना पसंद करते हैं वैसे क्या कभी मोदी का मन नहीं करता कि अपनी मां, भाई और रिश्तेदारों के साथ रहें? जवाब में मोदी कहते हैं, "मैं जिंदगी की बहुत छोटी आयु में सब कुछ छोड़ चुका हूं. बहुत छोटी आयु में. मेरी मां मुझे कहती है कि तू क्यों मेरे पीछे समय खराब करता है."
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो