BREAKING NEWS
  • इस Mobile App की सहायता से आप भी कर सकते हैं शहीद जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद- Read More »
  • पुलवामा हमले पर विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक की मांग की, जानें क्यों- Read More »
  • केंद्र सरकार ने कश्मीरी छात्रों और निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्यों को जारी की एडवाइजरी- Read More »

तस्वीरों में देखें सबसे ज्‍यादा माइलेज देने वाली 5 कारें, महंगे पेट्रोल-डीजल से मिलेगी राहत

Updated On : September 14, 2018 08:56 AM
सस्ती कारें (फाइल फोटो)

सस्ती कारें (फाइल फोटो)

देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्दि का सिलसिला जारी है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81 रुपये प्रति लीटर है. ऐसे में जिसके पास पेट्रोल की कार है और माइलेज भी कम है तो वह पहले एक बार कार चलाने से पहले सोचेगा. अगर आप भी पेट्रोल की कार खरीदना चाहते हैं तो आप इन 5 कारों में से कोई एक कार चुन सकते हैं और पेट्रोल के दाम बढ़ने का झंझट भी नहीं रहेगा. आइए जानते हैं भारत में बिक रही वो 5 पेट्रोल कारें जो सबसे ज्यादा माइलेज देती हैंः
टाटा टियागो (फाइल फोटो)

टाटा टियागो (फाइल फोटो)

टाटा मोटर्स की पॉपुलर हैचबैक टाटा टियागो की कीमत 3.26 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है. टाटा कंपनी ने इसे प्रीमियम बनाने के लिए नया स्टाइल, प्रेक्टिकल इंटीरियर और अच्छे उपकरण दिए हैं. किफायती दामों में उपलब्ध इस कार का पेट्रोल में माइलेज 23.84 किलोमीटर प्रति लीटर है.
रेनो क्विड (फाइल फोटो)

रेनो क्विड (फाइल फोटो)

रेनो के इस हैचबैक मॉडल की शुरुआती कीमत 2.67 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है. इस कार का पेट्रोल में माइलेज 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर है.
डैटसन रेडिगो (फाइल फोटो)

डैटसन रेडिगो (फाइल फोटो)

डैटसन रेडिगो की कीमत 2.81 लाख (एक्स शोरूम दिल्ली) है. यह 54एचपी, 0.8 लीटर इंजन, समान इंजन क्षमता वाले रेनो क्विड के साथ पहले नंबर पर है. इसका माइलेज 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर है.
मारुति अल्टो 800 (फाइल फोटो)

मारुति अल्टो 800 (फाइल फोटो)

अल्टो 800 भारत की सबसे लोकप्रिय छोटी कारों में से एक है और इसकी वजह है - इसकी शुरुआती कीमत 2.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. इसका माइलेज 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर है.
मारुति सेलेरियो (फाइल फोटो)

मारुति सेलेरियो (फाइल फोटो)

मारुति सेलेरियो की कीमत 4.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. इसका माइलेज 23.1 किलोमीटर प्रति लीटर है.
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो