BREAKING NEWS
  • एटीएम चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, दिया घटना का पूरा ब्योरा- Read More »
  • ईरान में 27 सदस्यों को आत्मघाती बम धमाके में मारने वाला शख्स था पाकिस्तानी : वरिष्ठ कमांडर- Read More »
  • मोदी सरकार ने चुनाव से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, 3 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता- Read More »

बालों को बनाए मजबूत और खूबसूरत, अपनाये ये टिप्स

Updated On : September 27, 2017 09:28 AM
फैशन

फैशन

फैशन के मामले में आजकल युवा अपने बालों के साथ नए-नए एक्सपेरिमेंट्स कर रही हैं, बालों को रंगने, ब्लीच करने और स्टाइल करने से बाल रुखे और दोमुंहे हो सकते हैं। ऐसी समस्याओं से बचने के लिए शहद, एग मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। बालों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए इन सुझावों का ध्यान रखें।
अंडा फैटी

अंडा फैटी

अंडा फैटी (कार्बोक्जिलिक) एसिड प्रमुख स्रोत होता है और यह प्रोटीन से भरपूर भी होता है। बालों पर अंडा युक्त पैक या मास्क लगाने से बालों की जड़ों को पोषण मिलता है और वे मजबूत होते हैं। अंडा कंडीशनर का भी काम करता है और बालों के रुखेपन को दूर कर दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाता है।
शहद और दही का मिश्रण

शहद और दही का मिश्रण

अगर दो मुंहे बालों से आसानी से छुटकारा नहीं मिल रहा है तो फिर बालों के अंतिम सिरों पर शहद और दही का मिश्रण लगाएं।
कंडीशनर

कंडीशनर

बालों को धुलते समय कंडीशनर लगाने के बाद चौड़े दांतों वाले कंघी से बाल सुलझाएं, इससे बाल सूखने के बाद कंघी करने पर कम टूटेंगे।
बाल स्टाइल करें

बाल स्टाइल करें

बालों को रंगने से, हाईलाइट करने के लिए ब्लीच या स्पार्कल लगाने से और बालों को स्ट्रेट या घुंघराले स्टाइल देने से बाल कमजोर और दो मुंहे हो जाते हैं। ऐसे में बालों पर सीमित मात्रा में ही स्टाइल करें और स्टाइल करने के कम से कम 48 घंटों तक बाल धुलने से बचें क्योंकि इस अवधि में बाल टूटने और दो मुंहे होने की ज्यादा संभावना होती है।
दो मुंहे बाल

दो मुंहे बाल

दो मुंहे बालों से बचने का सबसे अच्छा उपाय बालों को नियमित रूप से कटाना है। इसलिए अपने बालों को नियमित रूप से कटाते रहें। ज्यादा गर्म पानी से भी बालों को नहीं धुलें क्योंकि इससे भी बालों के टूटने की संभावना बढ़ जाती है।
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो