पेट फेड: दिल्ली में लगा पेट्स को चाहने वालों का सबसे बड़ा मेला

Updated On : Dec 02, 2017 23:17 PM || Reported By: Harsha Chandwani

पेट्स फेस्टिवल

पेट्स फेस्टिवल

पेट्स से प्यार करने वालों के लिए यह वीकेंड ख़ास है क्यूँकि इंडिया का सबसे बड़ा पेट्स फेस्टिवल आज से शुरू हो गया है । NSIC ग्राउंड्स, ओखला में आज और कल ये फ़ेस्ट चलेगा , इस फेस्ट में 25,000 एनिमल लवर्स के साथ 3,000 पेट्स के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

हर ब्रीड के डॉग

हर ब्रीड के डॉग

इनमें हर ब्रीड के डॉग, शामिल होंगे। इतनी बड़ी तादाद में पेट्स के एक साथ जमा होने से एक लिम्का बुक रिकॉर्ड भी बन जाएगा।

पेट्स का टेलंट शो

पेट्स का टेलंट शो

पहली बार पेट्स के लिए एक टेलंट शो भी रखा गया है । इस दौरान आपके डॉगी को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मिनट का वक्त मिलेगा। पेट्स कोई दिलचस्प ट्रिक दिखा सकेंगे या करतब कर सकेंगे। इस शो के लिए प्राइज मनी 60 हजार रुपये है। आपके पेट्स भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं। इसके अलावा डॉग फैशन शो और सिक्यॉरिटी डॉग शो जैसे कई प्रोग्राम होंगे।

पेट फेड

पेट फेड

इस फेस्टिवल 'पेट फेड' में उन लोगों को सेलिब्रेट करने का मौका मिलेगा, जो जानवरों से प्यार करते हैं। पेट्स के लिए कई गेम्स भी है ।

पेट्स की ग्रूमिंग

पेट्स की ग्रूमिंग

डॉग्स के लिए आर्ट गैलरी, लाइव म्यूजिक इवेंट, किड्स एंड पेट्स जोन जैसी कई चीजें है। 100 से भी ज्यादा स्टॉल्स पर आप शॉपिंग से लेकर पेट्स की ग्रूमिंग तक करवा सकते है । फेस्ट दो दिन तक चलेगा जिसमें डॉग स्विंग, राइड्स और बेकरीज तक होंगी। आप यहां अपने डॉगी के लिए पिज्जा से कॉफी और बीयर तक ले सकते है ।

रिकार्ड बनाने की तैयारी

रिकार्ड बनाने की तैयारी

पेट फेड' के फाउंडर अक्षय गुप्ता का कहना है कि अभी तक हमारी कोशिश अच्छी रही है। पिछले 3 साल से यह फेस्टिवल हो रहा है। इस बार हम मुंबई में भी फेस्ट की शुरुआत कर रहे हैं। इस बार तो लोगों की दिलचस्पी चरम पर है। अक्षय ने बताया कि इस बार हम रिकॉर्ड भी बना रहे हैं। यहां लोग पेट्स रखने और उनकी ग्रूमिंग के बारे में काफी नई चीजें सीख सकेंगे।

 NSIC ग्राउंड्स, ओखला

NSIC ग्राउंड्स, ओखला

फेस्टिवल 3 एकड़ के ग्रीन एरिया और 10 हजार स्क्वॉयर फुट के ऑफ-लीश जोन वाले NSIC ग्राउंड्स, ओखला में है । यहां तक गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन से पैदल पहुंचा जा सकता है। यह फेस्ट रविवार सुबह 11 से रात 9 बजे तक चलेगा। एंट्री के लिए आप पेट फेड की वेबसाइट से टिकट खरीद सकते हैं। इंडियन ब्रीड के डॉगीज के साथ आने वालों के लिए एंट्री फ्री है।

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो