BREAKING NEWS
  • महबूबा मुफ्ती ने कहा- अनपढ़ लोग ही युद्ध की बात कर सकते हैं, इमरान खान को दें एक मौका- Read More »
  • पुलवामा आतंकी हमला : NIA ने मामले की जांच के लिए दोबारा केस दर्ज किया- Read More »
  • Pulwama Terror Attack : वैश्‍विक समुदाय भारत के साथ, रूस, ब्रिटेन और सऊदी अरब ने कहा- हर कदम पर देंगे साथ- Read More »

PICS: सलमान खान ही नहीं, इन बॉलीवुड हस्तियों ने भी खाई है जेल की हवा

Updated On : April 07, 2018 11:48 PM
सलमान खान (फोटो-इंस्टाग्राम)

सलमान खान (फोटो-इंस्टाग्राम)

राजस्थान काले हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा पाए बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जमानत मिल गई। सलमान उन चर्चित फिल्म हस्तियों की लिस्ट में शामिल हैं जिनके साथ कानून का चोली दामन जैसा साथ रहा है। इन हस्तियों ने बीते सालों में कई सुर्खियां बटोरी हैं। अपने असाधारण दर्जे और फिल्म जगत में अपने ऊपर निवेश के कारण 52 वर्षीय सलमान का इस लिस्ट में अव्वल स्थान है। सलमान का कानून, पुलिस और अदालत से गहरा नाता जुड़ा है।
सलमान खान (फोटो-इंस्टाग्राम)

सलमान खान (फोटो-इंस्टाग्राम)

बीते एक दशक में दूसरी बार वह अदालत और हवालात के अंदर बाहर हुए हैं। इससे पहले 28 सितंबर 2002 में अपनी टोयोटा एसयूवी से हुए सड़क हादसे में उन्हें अदालत का चक्कर लगाना पड़ा था। पॉश बांद्रा में एक बेकरी के पास हुए सड़क हादसे में उनकी गाड़ी ने फुटपाथ पर सोए व्यक्ति को कुचल दिया था।
फोटो-सलमान खान (ट्विटर)

फोटो-सलमान खान (ट्विटर)

मामले की सुनवाई के बाद उन्हें पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी लेकिन दिसंबर 2015 में अपील के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। अब महाराष्ट्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में उनके रिहा होने को चुनौती दी है।
संजय दत्त (फोटो-इंस्टाग्राम)

संजय दत्त (फोटो-इंस्टाग्राम)

इसी लिस्ट में ठीक अगला नाम है संजय दत्त का। संजय पहली बड़ी हस्ती थे जिन्हें दोषी करार दिया गया था और उन्होंने जेल में अपनी सजा पूरी की थी।
फरदीन खान (फोटो-इंस्टाग्राम)

फरदीन खान (फोटो-इंस्टाग्राम)

इनके बाद नाम आता है फरदीन खान का जिन्हें मई 2001 में दलाल से कोकीन खरीदने के आरोप में जुहू से गिरफ्तार किया गया था। वह दिवगंत फिरोज खान के बेटे हैं। उन्हें एक विशेष एनडीपीएस न्यायालय के समक्ष पेश किया गया लेकिन एक दशक से अधिक समय बाद उन्हें सशर्त रिहा कर दिया गया।
मोनिका बेदी  (फोटो-इंस्टाग्राम)

मोनिका बेदी (फोटो-इंस्टाग्राम)

वहीं अभिनेत्री मोनिका बेदी ने सितंबर 2002 में उस वक्त सुर्खिया बटोरी थी जब उन्हें पुर्तगाली अधिकारियों ने नकली दस्तावेजों के साथ देश में प्रवेश करते वक्त माफिया डॉन अबू सलेम के साथ पकड़ लिया था।
शाइनी आहुजा (फोटो-इंस्टाग्राम)

शाइनी आहुजा (फोटो-इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड को जून 2009 में उस वक्त तगड़ा झटका लगा था, जब अभिनेता शाइनी आहुजा को उनकी नौकरानी के साथ रेप के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था।
शाइनी आहुजा (फोटो-इंस्टाग्राम)

शाइनी आहुजा (फोटो-इंस्टाग्राम)

पीड़िता को हालांकि बाद में दुश्मन घोषित कर दिया गया था, लेकिन आहुजा के खिलाफ मामला जारी रहा। उन्हें सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी जिसके खिलाफ उन्होंने बंबई उच्च न्यायालय में अपील की थी। शाइनी अभी में जमानत पर बाहर हैं।
सैफ अली खान (फोटो-इंस्टाग्राम)

सैफ अली खान (फोटो-इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब फरवरी 2012 में एक पांच सितारा होटल में उन्होंने एनआरआई व्यापारी इकबाल मीर शर्मा के साथ झगड़ा किया था। सैफ को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था बाद में उन्हें जमानत मिल गई और मामला मध्यस्थता अदालत में स्थानांतरित कर दिया गया।
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो