logo-image

ईडेन गार्डेन में लॉर्ड्स जैसी 'घंटी' बजायेगें कपिल देव

क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स मैदान के तर्ज पर क्रिकेट ऐतिहासिक मैदानों में शुमार ईडेन गार्डेन क्रिकेट स्टेडियम में भी अब एक स्पेशल घंटी लगने जा रही है।

Updated on: 28 Sep 2016, 10:33 AM

Kolkata:

क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स मैदान के तर्ज पर क्रिकेट के ऐतिहासिक मैदानों में शुमार ईडेन गार्डेन क्रिकेट स्टेडियम में भी अब एक स्पेशल घंटी लगने जा रही है। जिसे बजाने का पहला मौका पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को मिलेगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में शुक्रवार से होने जा रहे दूसरे टेस्ट में कपिल घंटी बजाकर शुरुआत करेंगे।

बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अविषेक डालमिया ने बताया, 'यह बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली का विचार था और कपिल टेस्ट मैच की सुबह घंटी बजाने को राजी हो गए हैं'। आपको बता दें कि लार्ड्स में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और जाने-माने खेलप्रेमी द्वारा पांच मिनट तक घंटी बजाने की परंपरा की शुरूआत 2007 में हुई थी।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर गेंदबाजों की गैलरी के बाहर एक घंटी लटकी है, जिसे मैच की शुरुआत के समय बजाया जाता है। उस घंटी को बजाने के लिए आमंत्रण मिलना काफी सम्मान की बात मानी जाती है और वर्तमान में कैब अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी 2014 में यह सौभाग्य हासिल हुआ था।