logo-image

केएल राहुल हुए चोटिल, गंभीर को मिल सकता है दूसरे टेस्ट में वापसी का मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत के लिये बुरी खबर है। कानपुर टेस्ट में भारत को तेज शुरूआत देने वाले ओपनर केएल राहुल चोटिल हो गये हैं।

Updated on: 27 Sep 2016, 03:25 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत के लिये बुरी खबर है। कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों में भारत को तेज शुरूआत देने वाले ओपनर केएल राहुल चोटिल हो गये हैं। जिससे कोलकाता में होने वाले दूसरे टेस्ट में राहुल के खेलने की संभावनाएं कम हैं। जिनके बैकअप के तौर पर गौतम गंभीर को टीम में जगह दी जा सकती है।

अगला टेस्ट ईडेन गार्डेन में शुक्रवार से शुरू होना है। ऐसे में राहुल के पास फिटनेस हासिल करने के लिए कम समय बचा है। यदि वह फिट नहीं होते हैं, तो टीम को उनकी जगह बैकअप ओपनर की जरूरत होगी। ऐसे में घेरलू क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर की किस्मत खुल सकती है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट उन्हें शामिल करने पर विचार कर रहा है। इसके बारे में आखिरी फैसला शाम तक आ सकता है।

राहुल की चोट से लगा झटका
कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, जिससे वह फील्डिंग नहीं कर पाए थे और उनकी जगह शिखर धवन ने मैदान पर उतरे थे।

फॉर्म में हैं गंभीर
गंभीर ने टीम इंडिया की ओर से 2014 में आखिरी टेस्ट खेला था। लेकिन गौतम गंभीर घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल रहे हैं। दिल्ली के इस बल्लेबाज ने अपने शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित किया। गंभीर ने दलीप ट्रॉफी में 3 मैचों में 71.20 के औसत से 356 रन ठोके थे।