logo-image

गुलाबी गेंद और डे-नाइट टेस्ट के लिए फैंन्स को करना होगा अभी और इंतजार

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस घरेलू सत्र में गुलाबी गेंद टेस्ट क्रिकेट में इस्तेमाल नहीं की जाएगी।

Updated on: 27 Sep 2016, 11:05 AM

नई दिल्ली:


भारतीय क्रिकेट फैंन्स के लिए डे नाइट टेस्ट मैच का इंतजार लंबा होता जा रहा है। बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस घरेलू सत्र में गुलाबी गेंद टेस्ट क्रिकेट में इस्तेमाल नहीं की जाएगी। इस बयान के साथ अनुराग ठाकुर ने भारत के इस लंबे घरेलू सत्र में पहले डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी की अटकलों पर भी विराम लगा दिया।

भारतीय टीम इस घरेलू सत्र में 13 टेस्ट मैच खेलेगी जो फरवरी-मार्च तक चलेंगे। उन्हें लगता है कि बीसीसीआई को टेस्ट में गुलाबी गेंद का इस्तेमाल करने पर फैसला करने से पहले दिलीप ट्रॉफी की तरह और प्रयोगों की जरूरत है। ठाकुर ने कहा, "गुलाबी गेंद के बारे में कुछ भी कहना बहुत जल्दबाजी होगी। जहां तक दिलीप ट्रॉफी में दूधिया रोशनी में इसके आयोजन का संबंध है तो यह काफी सफल रहा है। लेकिन आपको फैसला करने से पहले सभी परिस्थितयों में देखना होगा पर हम अभी गुलाबी गेंद को लागू करने के लिए तैयार नहीं हैं।"

ज्ञात है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम डे-नाइट टेस्ट शुरूआत पहले ही कर चुकी है। साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष के इस फैसले ने उन अटकलों को समाप्त कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में ऐसा हो सकता था।