BREAKING NEWS
  • सरकार के आलोचक रहे हैं निलंबित आईएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन- Read More »
  • मुसलमानों को रोज अपमानित करने का नया तरीका खोजा जा रहा है, वह भी इंसान हैं कोई जानवर नहीं-असदुद्दीन ओवैसी- Read More »
  • IPL12: कोलकाता को हराने के बाद जानें क्या बोले विराट कोहली, कही यह बड़ी बात- Read More »

Happy Birthday, Rekha: 64 की उम्र भी बेदह खूबसूरत दिखती है यह अदाकारा

Updated On : October 10, 2018 12:57 PM
रेखा

रेखा

भानुरेखा गणेशन उर्फ़ रेखा (जन्म: 10 अक्टूबर, 1954) हिन्दी फ़िल्मों की एक अभिनेत्री हैं. उनका जन्म मद्रास में हुआ था. प्रतिभाशाली रेखा को हिन्दी फ़िल्मों की सबसे अच्छी अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है.
रेखा

रेखा

रेखा भारतीय सिनेमा का एक ऐसा नाम है जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है. आज सैकड़ो ब्लाकबस्टर दे चुकी इस अदाकारा का आज 64वां जन्मदिन है.
रेखा और अमिताभ बच्चन एक फिल्म सीन के दौरान

रेखा और अमिताभ बच्चन एक फिल्म सीन के दौरान

इस बेमिसाल खूबसूरती की मालकिन अभिनेत्री की जिंदगी का कोई हमसफर नहीं है. वह अपने मांग में सिंदूर तो भरती हैं, पर किसके नाम का, उन्होंने कभी इसको बताया ही नहीं. उनकी जिंदगी में आए कई पुरुषों में अमिताभ बच्चन का नाम सबसे अदब से लिया जाता है.
रेखा

रेखा

वैसे तो रेखा ने अपने फ़िल्मी जीवन की शुरुआत बतौर एक बाल कलाकार तेलुगु फ़िल्म रंगुला रत्नम से कर दी थी, लेकिन हिन्दी सिनेमा में उनकी पहचान फिल्म सावन भादों से हुई. 2010 में, उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.
रेखा की कुछ पुरानी तस्वीरें

रेखा की कुछ पुरानी तस्वीरें

वे अभी मुंबई के बांद्रा इलाके में रहती हैं.
रेखा

रेखा

सावन भादो, ऐलान, रामपुर का लक्ष्मण, धर्मा, कहानी किस्मत की, नमक हराम, प्राण जाए पर वचन ना जाए, धर्मात्मा, दो अंजाने, खून पसीना, गंगा की सौगंध, घर, मुकद्दर का सिकंदर, सुहाग, मिस्टर नटवरलाल, खूबसूरत, सिलसिला, उमराव जान, निशान रेखा की प्रमुख फिल्मों में से एक है.
रेखा

रेखा

बता दें कि रेखा को कांजीवरम साड़ियों से बेहद प्यार है. वह अक्सर बड़े से लेकर छोटे इंवेंट में साड़ी में देखी जा सकती है.
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो