logo-image

टीम धोनी ने जब जोहान्सबर्ग में लहराया तिरंगा

9 साल पहले भारत ने पाकिस्तान का चटा दिया था धूल

Updated on: 24 Sep 2016, 10:19 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां अभी भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकी हमले को लेकर तनाव चल रहा है वहीं दूसरी तरफ तनाव को हल्का करने के लिए बीसीसीआई ने 9 साल पहले पाकिस्तान से  पहले टी-20 वर्ल्ड में भारत को मिली शानदार जीत के जश्न का ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

 9 साल पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला खिताब अपने नाम कर लिया  था। 24 सितंबर 2007 को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में हुए फाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 रनों से धूल चटा दिया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 157 रन बनाए जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 152 रन ही बना पाई।

पारी की शुरुआत करने आए ओपनर गौतम गंभीर ने 54 गेंद पर 75 रनों की शानदारी पारी खेली थी। आखिरी ओवर में जोगिंदर शर्मा की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में पाकिस्तान के बल्लेबाज मिस्बाह-उल-हक थर्ड मैन में खड़े एस श्रीसंत को कैच थमा बैठे जिसके बाद मैदान के साथ ही पूरे देश में जीत का जश्न मनाया जाने लगा। इसी पल को याद करते हुए बीसीसीआई ने 9 साल बाद भारतीय टीम की जश्न का ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

देश को पहला टी 20 वर्ल्ड कप जिताने वाले भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही थे जिन पर फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी भी बनी है।

धोनी पर बनी ये फिल्म 30 सितंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी जिसमें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत धोनी की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में एक बार फिर आप 2007 की जीत वाले उस पल का लुत्फ उठा पाएंगे।