logo-image

SBI Alert : दो दिन बाद बैंक बंद कर रहा है अपनी ये सर्विस, जल्‍द निकला लें पैसा

SBI करीब एक करोड़ लोगों को झटका देने जा रहा है. बैंक ने अपने मोबाइल वॉलेट SBI Buddy को बंद करने की घोषणा की है.

Updated on: 28 Nov 2018, 01:21 PM

नई दिल्‍ली:

एसबीआई SBI करीब एक करोड़ लोगों को झटका देने जा रहा है. बैंक ने अपने मोबाइल वॉलेट SBI Buddy को बंद करने की घोषणा की है. SBI ने कहा है कि वह SBI BUDDY को संचालन आगामी 30 नवंबर से बंद कर देगा. बैंक ने SBI BUDDY इस्‍तेमाल करने वालों से कहा है कि वह इसमें डाले गए पैसे 30 नवंबर से पहले ही निकाल लें. करीब एक करोड़ लोग इस SBI के एप को अब तक डाउनलोड कर चुके हैं.

बिना पैसे वाले SBI Buddy हो चुके हैं बंद
SBI ने उन लोगों के SBI Buddy को बंद कर दिया है, जिनके अकाउंट में पैसा नहीं था. SBI ने अपनी वेबसाइट के जरिए इस बात की जानकारी दी है. इससे पहले भी SBI अपने कई वॉलेट बंद कर चुका है, जिनमें कोई राशि नहीं थी. हालांकि जिन SBI Buddy खातों में बैलेंस है, उन्‍हें कैसे बंद करना है यह जानकारी नहीं दी गई है. इसीलिए बेहतर है कि SBI Buddy को इस्‍तेमाल करने वाले 30 नवंबर से पहले इस एप में डाले एक पैसे या तो या तो खर्च कर लें या अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर लें. SBI Buddy को 2015 में लांच किया गया था.

और पढ़ें : Home Loan जल्‍द चुकाने के ये हैं 3 आसान तरीके, बैंक भी नहीं बताता है

SBI लाया नया विकल्‍प
SBI ने ग्राहकों की सुविधा के लिए योनो (YONO) को लॉन्च किया है. इस सर्विस से लोग कई सारी सुविधाएं एक साथ ले सकते हैं. इसमें टैक्‍सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग और मेडिकल बिल का भुगतान करना जैसी सर्विस शामिल है.

और पढ़ें : ये हैं बिना Loan के Car लेने का तरीका, 2 लाख रुपए पड़ेगी सस्‍ती

13 भाषाओं में था SBI Buddy
13 भाषाओं में SBI Buddy- 2015 में SBI ने लॉन्च किया था. यह 13 भाषाओं में काम करता था. इसमें मास्टरकार्ड सर्विस प्रोवाइडर जबकि Accenture तकनीकी पार्टनर था.