logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Petrol Diesel Price 22 June: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शनिवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 69.93 रुपये, 75.63 रुपये, 72.19 रुपये और 72.64 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

Updated on: 22 Jun 2019, 06:52 AM

highlights

  • ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन रखे हैं स्थिर 
  • शुक्रवार को MCX पर क्रूड जुलाई वायदा 44 रुपये की तेजी के साथ 4,021 रुपये के स्तर पर बंद
  • पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू होते हैं

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 22 June 2019: पेट्रोल (Petrol)-डीजल (Diesel) की कीमतों में 2 दिन में कोई बदलाव नहीं दर्ज किया गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल और डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन स्थिर रखे हैं. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: 35th GST council meet: 1 जनवरी 2020 से सभी व्यवसायों के लिए एकल वापसी तय

किस शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) का दाम
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शनिवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 69.93 रुपये, 75.63 रुपये, 72.19 रुपये और 72.64 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 63.78 रुपये, 66.87 रुपये, 65.70 रुपये और 67.46 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: घरेलू वायदा बाजार (MCX) में सोना 6 साल की ऊंचाई पर पहुंचा, भविष्य में भी तेजी के संकेत

शुक्रवार को मजबूती के साथ बंद हुआ कच्चा तेल
शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल जुलाई वायदा 44 रुपये की मजबूती के साथ 4,021 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड में 65 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में 57.50 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: अगले साल रिलायंस जियो (Reliance Jio) लाएगा निवेश करने वालों के अच्छे दिन

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.