logo-image

Petrol Diesel Price 18 June: राजधानी दिल्ली में किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, जानें यहां

Petrol Diesel Price: मंगलवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 69.93 रुपये, 75.63 रुपये, 72.19 रुपये और 72.64 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

Updated on: 18 Jun 2019, 09:42 AM

highlights

  • पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की कीमतों में लगातार दूसरे दिन स्थिरता 
  • OMC ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं किया 
  • दिल्ली, मुंबई में डीजल क्रमश: 63.84 रुपये, 66.93 रुपये पर मिल रहा है

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 18 June 2019: पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की कीमतों में लगातार दूसरे दिन स्थिरता जारी है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: टैक्स चोरों पर नरेंद्र मोदी सरकार सख्त, इनकम टैक्स कानून में किया ये बड़ा बदलाव

किस शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) का दाम

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 69.93 रुपये, 75.63 रुपये, 72.19 रुपये और 72.64 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 63.84 रुपये, 66.93 रुपये, 65.76 रुपये और 67.52 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: अगर आप आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहक हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है

विदेशी बाजार में क्रूड में लाल निशान में कारोबार
मंगलवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल में लाल निशान में कारोबार होते हुए देखा जा रहा है. ब्रेंट क्रूड में 61 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में 52 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल जून वायदा 35 रुपये की कमजोरी के साथ 3,640 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग: खुशखबरी, नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के इस भत्ते में की दोगुनी बढ़ोतरी

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.