logo-image

Air India शुरू कर रहा गोवा के लिए सस्‍ती flight, जानें कैसे उठाएं फायदा

एअर इंडिया (Air India) ने सस्‍ती फ्लाइट (low cost flight) चलाने का प्‍लान बनाया है. कंपनी का कहना कि वह नवंबर से इन फ्लाइट (flight) की शुरुआत करेगी.

Updated on: 29 Oct 2018, 10:31 AM

नई दिल्‍ली:

एअर इंडिया (Air India) ने सस्‍ती फ्लाइट (low cost flight) चलाने का प्‍लान बनाया है. कंपनी का कहना कि वह नवंबर से इन फ्लाइट (flight) की शुरुआत करेगी. इसकी शुरुआत दिल्‍ली-गोवा उड़ान (flight) से होगी. इसकी शुरुआत 30 नवंबर से होगी. ऐसी फ्लाइट्स को रेड आई फ्लाइट्स (red-eye flight) कहा जाता है.

ये है प्‍लान
एअर इंडिया (Air India) ने देर रात फ्लाइट (flight) चलाने का निर्णय किया है. यह फ्लाइट रात में दोनों ओर से चलेंगी. जैसे दिल्‍ली गोवा उड़ान (delhi-Goa-delhi flight) रात में 10 बजे दिल्‍ली से उड़ेगी और रात में 12.30 बजे गोवा पहुंच जाएगी. वहीं यह फ्लाइट (flight) रात में 01.15 बजे गोवा से उड़ेगी और रात में 03.40 बजे दिल्‍ली पहुंच जाएगी. रात में उड़ान की वजह से इसका किराया सामान्‍य फ्लाइट (flight) से काफी कम (low cost flight) होगा.

विदेशों में काफी लोकप्रिय है यह कांसेप्‍ट
विदेशों में यह कांसेप्‍ट काफी लोकप्रिय है. विदेशों में ऐसी उड़ानों (flight) को रेड आई फ्लाइट (red-eye flight) कहा जाता है. रात में एयर ट्रैफिक कम होने के चलते इन फ्लाइट्स (flight) को उड़ने और उतरने के लिए एयरपोर्ट पर इंतजार नहीं करना पड़ता है. इससे एयर लाइंस की उड़ानों (flight) पर कॉस्‍ट कम (low cost flight) हो जाती है, जिसका फायदा सस्‍ते टिकट (low cost flight) के रूप में यात्रियों को मिलेगा. विदेशों में ऐसे यात्रियों के लिए सस्‍ते होटल पैकेज के अलावा टैक्‍सियों के पैकेज भी मिलते हैं. अब यह प्रयोग एअर इंडिया (Air India) ने शुरू करने का फैसला किया है.

और पढ़ें : एयर इंडिया के जल्द आएंगे 'अच्छे दिन' मोदी सरकार घाटे से उबरने के लिए देगी पैकेज : जयंत सिन्हा

दिल्‍ली-कोयंबटूर फ्लाइट की ये है टाइमिंग
एयर इंडिया (Air India) की यह फ्लाइट (flight) दिल्‍ली से रात 09.15 बजे उड़ेगी और रात में 12.30 बजे कोयंबटूर (delhi-Coimbatore-delhi flight) पहुंचेगी. वहीं रात में 1 बजे कोयंबटूर से चल कर यह फ्लाइट (flight) रात में 03.40 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

और पढ़ें : SBI ने बदले नोट जमा करने के नियम, जान लें फायदा रहेगा

बंगलुरू-अहमदाबाद-बंगलुरू फ्लाइट
Bangalore-Ahmedabad-Bangalore flight : इसी तरह की एक फ्लाइट एअर इंडिया (Air India) बंगलुरू से भी चलेगी. यह फ्लाइट (flight) रात में 09.15 बजे बंगलुरू से उडेगी और राम में 12.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. यह फ्लाइट (flight) रात में 1 बजे अहमदाबाद से उड़ कर रात में ही 4 बजे बंगलुरू पहुंचेगी.