logo-image

DDA Housing Scheme 2019: दिल्ली में सस्ते घर खरीदने का आखिरी मौका, जल्दी करें कहीं रह ना जाएं

हाउसिंग स्कीम के तहत DDA 18,000 फ्लैट्स बेचने जा रहा है. फ्लैट्स के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 10 मई है. यह स्कीम प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम से भी जुड़ी हुई है.

Updated on: 22 Apr 2019, 07:56 AM

नई दिल्ली:

अगर आप दिल्ली में सस्ता घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत ही कम समय बचा है. दरअसल, दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने Housing Scheme 2019 के तहत दिल्ली में 18,000 फ्लैट्स की बिक्री करने जा रही है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 मई है. इसलिए देर ना कीजिए जितनी जल्दी हो सके रजिस्ट्रेशन कर लीजिए.

यह भी पढ़ें: DDA Housing Scheme 2019: कैसे करें ऑनलाइन अप्लाई

स्कीम में HIG, MIG, LIG और EWS कैटेगरी के फ्लैट्स शामिल
इस स्कीम में HIG, MIG, LIG और EWS कैटेगरी के फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे. इस स्कीम में HIG के 450 फ्लैट, MIG 1,550 फ्लैट, LIG 8,300 फ्लैट और EWS कैटेगरी 7,700 फ्लैट हैं. इस योजना से जुड़ी अन्य बातों की जानकारी के लिए डीडीए की वेबसाइट (https://dda.org.in/ddaweb/index.aspx) पर भी जा सकते हैं. DDA की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सभी फ्लैट्स वसंतकुंज और नरेला में हैं. इन फ्लैट्स का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 25 मार्च से शुरू है. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 10 मई है.

प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ी है स्कीम
DDA की यह स्कीम प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम से भी जुड़ी हुई है. इन फ्लैट्स के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए DDA ने 13 बैंकों को निर्धारित किया है. DDA ने आवेदकों को ऑनलाइन फॉर्म भरते समय सावधानी बरतने को कहा है. इस स्कीम में EWS कैटेगरी के लिए 25,000 रुपये, LIG के लिए 1 लाख रुपये और MIG/HIG के लिए 2 लाख रुपये का रजिस्ट्रेशन फीस रखी गई है.

यह भी पढ़ें: DDA Housing Scheme 2019: सैंपल फ्लैट देखने के लिए मेट्रो स्टेशन से शटल सेवा