logo-image

आज से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM से पैसा लेने में हो सकती है दिक्‍कत

देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में 23 नवंबर से लेकर 25 नवंबर तक Bank बंद रहेंगे. इसके चलते आशंका है कि Bank या उनकी एजेंसी ATM में पैसा न डाल पाएं.

Updated on: 23 Nov 2018, 11:29 AM

नई दिल्‍ली:

देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में 23 नवंबर से लेकर 25 नवंबर तक बैंक (Bank) बंद (Bank holiday) रहेंगे. इसके चलते आशंका है कि बैंक या उनकी एजेंसी ATM में पैसा न डाल पाएं. इसके चलते लोगों को एटीएम (ATM) से पैसा निकालने में दिक्‍कत हो सकती है. इसलिए बेहरत होगा कि पहले से ही पैसा निकाल कर रख लिया जाए, जिससे जरूरत के वक्‍त पैसों की दिक्‍कत न हो.

ये है छुट्टी का कारण
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार 23 नवंबर को गुरु नानक देव जी का प्रकाशोत्सव है. वहीं 24 को चौथा शनिवार है और 25 तारीख को रविवार है. इस वजह से देश भर के बैंकों में बंदी (Bank holiday) रहेगी. हालांकि जो लोग ऑनलाइन बैंकिंग करना चाहें उनके काम होते रहेंगे.

और पढ़ें : SBI ने बदले नोट जमा करने के नियम, जान लें फायदा रहेगा

हालांकि फंड ट्रांसफर में हो सकती है देरी
ऑनलाइन फंड ट्रांसफर सुविधा जैसे कि आरटीजीएस (RTGS), एनईएफटी (NIFT) और आईएमपीएस (IMPS) में देरी हो सकती है. इन 3 दिनों की छुट्टी की वजह से बैंकों में चेकों की क्लियरिंग पर भी असर पड़ने की आशंका है.

और पढ़ें : Bank में जमा पूरा पैसा नहीं होता है सुरक्षित, जमा करने से पहले जानें नियम

ATM में पैसा डालने की व्‍यवस्‍था
हालांकि बैंकों ने छुट्टी (Bank holiday) के दौरान भी ATM में पैसा डालने की है. इसके लिए संबंधित एजेंसीज को कहा गया है, लेकिन फिर भी पैसों की दिक्‍कत हो सकती है.