logo-image

करना चाहते हैं बिजनेस तो यहां से ले सिर्फ 59 मिनट में 1 करोड़ का लोन

अगर आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं और उसके लिए आपके पास पैसे नहीं हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Updated on: 26 Sep 2018, 08:42 PM

नई दिल्ली:

अगर आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं और उसके लिए आपके पास पैसे नहीं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब बिना बैंकों के चक्कर लगाए सिर्फ 59 मिनट में आपको ऑनलाइन लोन मिल सकता है। देश के छोटे और मध्यम वर्ग के बिजनेसमैन को लोने देने के लिए बैंकों ने एक डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म शुरू किया है जहां एक करोड़ रुपये तक का लोन आप बिना किसी गारंटी के महज कुछ मिनटों में ले सकते हैं।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस डिजिटल प्लेटफॉर्म psbloansin59minutes.com को लॉन्च किया है जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि यहां से आपकों सिर्फ 59 मिनट में लोन मिल जाएगा।

और पढ़ें: आधार की अनिवार्यता खत्म, अब बैंक खाता खोलने या फिर वित्तीय सेवा के लिए नहीं मांग सकते आधार कार्ड

इस ऑनलाइन लोन के लिए आपको किसी कंप्यूटर से psbloansin59minutes.com पर आवेदन करना होगा जिसके बाद कारोबारी से लोन के लिए तीन तरह के दस्तावेज लिए जाएंगे। कारोबारी को पहले अपना GSTIN और GST यूजरआइडी व पासवर्ड देना होगा। फिर आपको को रिटर्न ई फाइलिंग के बार में जानकारी देनी होगी और अंतिम क्रम में आपको अपने बैंक खाते का स्टेटमेंट अपलोड करना होगा।

और पढ़ें: सरकार ने नई दूरसंचार नीति को मंजूरी दी, डिजिटल संचार क्षेत्र में 40 लाख रोजगार पैदा करने का लक्ष्य

कितने दिन में मिल जाएगा लोन
आपके दस्तावेज अपलोड करने के बाद बैंक, वित्त मंत्रालय और आयकर विभाग इनकी जांच करेगा। अगर दस्तावेज सही पाए जाते हैं तो सिर्फ एक हफ्ते के भीतर लोन के पैसे आपके खाते में दे दी जाएगी। गौरतलब है कि यह पहला मौका है जब सरकारी बैंक एमएसएमई क्षेत्र को लोन देने के लिए आगे आए हैं और इसमें देश के कई बड़े बैंक शामिल हैं।