logo-image

LIVE: पीएम मोदी के मनमोहन सिंह पर दिये बयान पर जेटली ने दी सफाई, गतिरोध खत्म

कांग्रेस ने लोकसभा में हेगड़े के बयान को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है। साथ ही नियम 267 के तहत राज्यसभा में कार्यवाही रोकने का नोटिस भी दिया है।

Updated on: 27 Dec 2017, 03:10 PM

नई दिल्ली:

चार दिनों के ब्रेक के बाद संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही बुधवार को एक बार फिर शुरू होगी लेकिन राज्यसभा में जारी गतिरोध के खत्म होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। 

कांग्रेस ने लोकसभा में हेगड़े के बयान को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है। साथ ही नियम 267 के तहत राज्यसभा में कार्यवाही रोकने का नोटिस भी दिया है।

इससे पहले गुजरात चुनाव के दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लेकर दिए गए बयान के चलते विपक्ष पीएम मोदी से माफी की मांग को लेकर अड़ा हुआ था।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कहा था कि खुद को धर्म निरपेक्ष कहने वाले नहीं जानते कि वो कौन हैं। उनकी अपनी कोई पहचान नहीं होती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी संविधान बदलने के लिए ही सत्ता में आई है।

वहीं दूसरी ओर सरकार इस कोशिश में लगी हुई है कि किसी तरह सदन की कार्यवाही चले, ताकि वो ट्रिपल तलाक के चलन को समाप्त करने वाले विधेयक को लोकसभा में पेश कर सके।

LIVE UPATES:

# राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि विवाद के मुद्दे पर सदन के नेता का सफाई देने के लिये धन्यवाद।  मैं मेरी पार्टी की तरफ से उन सभी बयानों से दूरी बनाते हैं जो किसी भी सदस्य द्वारा चुनावों के दौरान दी गईं, जिससे प्रधानमंत्री के स्वाभिमान को चोट पहुंचाती हो। हम नहीं चाहते हैं कि इस तरह की कोई बात भविष्य में हो।  

#  प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उप राष्ट्रपति की देश के प्रति निष्ठा पर सवाल नहीं उठाया था। जो भी बातें आई हैं वो गलतफहमी के कारण आईं। हम इन दोनों नेताओं को सम्मान करते हैं और देश के प्रति इनकी निष्ठा का भी: जेटली

# सुब्रहम्ण्यम स्वामी ने कहा, कुलभूषण की पत्नी का अपमान देश का अपमान है

लोकसभा की कार्रवाई दोपहर 2 बजे तक के लिये स्थगित

सुषमा स्वराज ने कहा कुलभूषण मामले पर गुरुवार को सदन में देंगी बयान 

#  कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, पाक का व्यवहार शर्मनाक

राज्यसभा भी दोपहर तक के लिये स्थगित, कांग्रेस ने हेगड़े के बयान पर कर रही थी स्थगन प्रस्ताव की मांग

राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने अनंत कुमार हेगड़े के संविधान संशोधन संबंधी के बयान का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जिसे संविधान में भरोसा नहीं उसे संसद के सदस्य बने रहने का अधिकार नहीं है। 

# मनमोहन सिंह के मसले पर कांग्रेस के हंगामे का कारण लोकसभा की कार्रवाई 12 बजे तक के लिये स्थगित

# न्यू इंडिया के लिए प्रधान मंत्री मोदी नए सैंटा हैं, देश के लिए जल्द ही अच्छी खबर ला रहे हैं- केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े।

# सभी पार्टियों से अनुरोध है कि वो ट्रिपल तलाक पर पेश होने वाले बिल को लेकर बिना किसी अवरोध के पास होने दें- केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े।

कांग्रेस ने लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के बयान को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया।

कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया, साथ ही नियम 267 के तहत राज्यसभा में कार्यवाही रोकने का नोटिस जारी किया।

इससे पहले हंगामे के चलते पहले हफ्ते सदन में कोई काम नहीं हो पाया। राज्यसभा में जहां सभापति को सदन को बुधवार तक के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा, वहीं कांग्रेस सदस्यों ने लोकसभा की कार्यवाही बाधित करने की कोशिश की।