logo-image

तेलंगाना: कांग्रेस को एक बार फिर लगा झटका, 2 नेता पुलिस हिरासत में

जानकारी के मुताबिक इन दोनों नेताओं ने हैदराबाद के पुंजगुटा सेंटर में बीआर अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने की कोशिश की थी जिसके बाद उन्हें पुलसि ने हिरासत में ले लिया

Updated on: 18 Jun 2019, 08:38 AM

highlights

  • तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका
  • कांग्रेस के दो नेता  पुलिस हिरास में 
  • बीआर अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने के बाद लिया गया हिरासत में

नई दिल्ली:

तेलंगाना में कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. पिछले दिनों कांग्रेस के 12 विधायकों के टीआरएस में शामिल होने के बाद अब एक बार फिर राज्य में कांग्रेस के लिए परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है. तेलंगाना में कांग्रेस नेता वी. हनुमंत राव और अमलपुरम के पूर्व एमपी हर्ष कुमार  को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है. जानकारी के मुताबिक इन दोनों नेताओं ने हैदराबाद के पुंजगुटा सेंटर में बीआर अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने की कोशिश की थी जिसके बाद उन्हें पुलसि ने हिरासत में ले लिया.


बता दें, इससे पहले भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था जब पार्टी के के 12 विधायक तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो गए थे. इसके बाद से बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया था. एक तरफ जहां कांग्रेस ने टीआरएस पर नेताओं को लालच देने का आरोप लगाया था तो वहीं टीआरएस में शामिल हुए विधायकों ने यह कह कर जवाब दिया था कि 'वो कोई भेड़-भैंस नहीं जिन्हें खरीदा जा सकता हो'.

यह भी पढ़ें:  मुखर्जी नगर में सिख बुजुर्ग की पिटाई, बारिश के बाद भी देर रात तक चलता रहा बवाल

इस मामले को लेकर कांग्रेस कोर्ट भी गई थी जिसके बाद तेलंगाना हाईकोर्ट ने विधायकों को नोटिस जारी किया था. इस बारे में रेड्डी का कहना है कि विधायकों की तरफ से नोटिस का जवाब जल्द दे दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से मुठभेड़, पिछले 24 घंटों में हुए तीन आतंकी हमले

बता दें कि तेलंगाना सदन में मुख्य विपक्षी कांग्रेस के 12 सदस्य हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीनिवास रेड्डी से मुलाकात की और टीआएएस में सीएलपी में विलय को लेकर एक पत्र सौंपा. वह बाद में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आधिकारिक आवास प्रगति भवन गए. 11 विधायकों ने पहले ही टीआरएस में शामिल होने की घोषणा कर दी थी. बाद में तांडू विधानसभा क्षेत्र के रोहित रेड्डी ने भी टीआरएस में शामिल होने की घोषणा कर दी.