BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

तेलंगाना के सीएम केसीआर ने इस वजह से की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 06:07 PM

नई दिल्ली:  

तेलंगाना में दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट सिंचाई कालेश्वरम परियोजना का उद्घाटन 21 जून को होने वाला है. ऐसे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निमंत्रण दिया है. इसी सिलसिले में केसीआर से आज यानी शुक्रवार को देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात भी की. जानकारी के मुताबिक फडणवीस के अलावा केसीआर आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेज सकते हैं.


क्यों खास होगी ये परियोजना

दरअसल इस परियोजना से तेलंगाना में लगभग 5 लाख एकड़ कृषि करने योग्य जमीन को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा. 2 जून को राज्य के स्थापना दिवस के दिन केसीआर ने इश परियोजना के बारे में बात करते हुए कहा था कि कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना जो गोदावरी नदी पर निमार्णाधीन है, तेलंगाना का चेहरा बदल देगी. कलेश्वरम दुनिया में सबसे जल्दी निर्मित सबसे बड़ी लिफ्ट सिंचाई परियोजना के रूप में इतिहास रचने जा रही है.

वहीं किसानों के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों की सूची देते हुए उन्होंने कहा था कि जैसाकि वादा किया गया है, सरकार एक लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करेगी. कृषि के लिए निवेश सहायता योजना 'रायथु बंधु' के तहत, इस वर्ष से प्रत्येक किसान के लिए वार्षिक वित्तीय सहायता प्रति एकड़ 8,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये की जाएगी.

First Published: Friday, June 14, 2019 05:49 PM

RELATED TAG: K Chandra Shekhar Rao, Kcr, Devendra Fadnavis, Telangana, Maharashtra, Telangana Cm, Nauguration Of The Kaleshwaram Lift Irrigation Project,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो