logo-image

ओडिशा में पीएम नरेंद्र मोदी बोले- जिन्‍होंने गरीबों को लूटा है, चौकीदार उन्‍हें सजा दिलवाकर रहेगा

इस दौरान वे कई केंद्रीय परियोजनाएं समर्पित करेंगे. इन परियोजनाओं की लागत 1,545 करोड़ रुपये से अधिक है.

Updated on: 15 Jan 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जनवरी को एक बार फिर ओडिशा के दौरे पर जा रहे हैं. यह तीन हफ्ते में उनका तीसरा दौरा होगा. इस दौरान वे कई केंद्रीय परियोजनाएं समर्पित करेंगे. इन परियोजनाओं की लागत 1,545 करोड़ रुपये से अधिक है. प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान बलनगिर में एक कार्यक्रम में ज्यादातर परियोजनाओं का अनावरण किया जाना है. इनमें से ज्यादातर परियोजनाएं रेलवे क्षेत्र की होंगी. ओडिशा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी केरल के लिए निकल जाएंगे.

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु: लोकसभा चुनाव से पहले AIADMK-BJP गठबंधन के संकेत, पन्नीरसेल्वम बोले- हमें गुरेज नहीं

चुनावी साल में तटवर्ती राज्य ओडिशा में बीजेपी को मजबूत करने के लिए पीएम मोदी 15 जनवरी को राज्य का दौरा करेंगे. इस एक दिन के दौरे के दौरान पीएम मोदी कई केंद्रीय परियोजनाओं को वहां के लोगों को समर्पित करेंगे. इन सभी परियोजनाओं की लागत 1545 करोड़ रूपये से अधिक है। इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी यहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

राज्य में मोदी का कम अंतराल पर यह तीसरा दौरा लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद अहम माना जा रहा है, क्योंकि वहां बीजेपी हाल के दिनों में मजबूत तो हुई है लेकिन नवीन पटनायक को वह हरा पाएगी या नहीं, यह तो चुनाव में ही तय होगा. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बलानगिर में मोदी की रैली के दो दिन बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 18 जनवरी को ओडिशा के दौरे पर होंगे. वे कटक में बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. बलानगिर में प्रधानमंत्री झारसुगुडा-विजीनगरम और सम्बलपुर-अंगुल की 813 किलोमीटर लंबी लाइन का विद्युतिकरण का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अतिरिक्त मोदी सिद्धेश्वर मंदिर सहित कुछ मंदिरों के जीर्णोद्धार कार्य का भी शुभारंभ करेंगे.

ओडिशा में देंगे करोड़ों की सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले ओडिशा के बलांगीर में कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इनमें झारसुगुडा में मल्टी-मॉडल लोजिल्टिक पार्क का उद्घाटन, रेलवे स्टेशन का उद्घाटन समेत अन्य परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री यहां करीब सुबह दस बजे पहुंचेंगे, परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : योगी आदित्‍यनाथ ने चढ़ाई बाबा गोरक्षनाथ को खिचड़ी, एक महीने तक चलने वाले मेले का आगाज

नजर पूरब पर
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की नजर ओडिशा समेत अन्य पूर्वी राज्यों में है. लोकसभा के अलावा राज्य में विधानसभा चुनाव भी होने हैं, ऐसे में बीजेपी यहां पूरी जोर आजमाइश कर रही है. यहां लोकसभा की 21 और 147 विधानसभा सीटें हैं. बीजेपी का लक्ष्य 120 से अधिक विधानसभा सीटें जीतने पर है.

केरल भी जाएंगे पीएम
ओडिशा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री केरल के कोल्लम जाएंगे, जहां NH 66 पर बने 13 KM लंबे बाईपास का वे उद्घाटन करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री तिरुवनंतपुरम के पद्मनाभस्वामी मंदिर भी जाएंगे. कोल्लम में बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर 13 KM. लंबे बाईपास से अलप्पुजा और तिरुवनंतपुरम के बीच की दूरी कम होगी. पीएम नरेंद्र मोदी का यह तीसरा कोल्लम दौरा है. यहां सबसे पहले वह दिसंबर 2015 में आए थे, तब उन्होंने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री आर. शंकर की प्रतिमा का अनावरण किया था. इसके बाद वह यहां एक अग्निकांड के बाद अप्रैल 2016 में यहां आए थे.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

जिसने गरीबों को लूटा है, चौकीदार उन्‍हें सजा दिलवाकर रहेगा ः पीएम मोदी 

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

बच्‍चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई की दिशा में केंद्र सरकार काम कर रही है ः पीएम मोदी 


bachchon ko padhai, yuva ko kamaai, buzurgon ko dawaai, kisaan ko sinchaai aur jan-jan ki sunwaai.

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

केंद्र सरकार विकास की पंचधारा पर काम कर रही है ः पीएम मोदी 

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

भारत माता की जय के नारे लगवा रहे हैं पीएम मोदी 

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

आप सभी को विकास की सभी योजनाओं के लिए बहुत बहुत बधाई देता हूंः मोदी 

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

ओडिशा के बलंगिर में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी