logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नेवी के जवानों को मेघालय के अवैध कोयला खदान में 200 फीट की गहराई में एक लाश मिली

जवानों को यह लाश पूर्वी जैंतिया हिल्‍स के कोयला खदान में 200 फीट की गहराई में मिला.

Updated on: 17 Jan 2019, 11:12 AM

नई दिल्ली:

नेवी के जवानों ने मेघालय के अवैध कोयला खदान में चल रहे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के दौरान एक लाश बरामद की है. जवानों को यह लाश पूर्वी जैंतिया हिल्‍स के कोयला खदान में 200 फीट की गहराई में मिला. अन्‍य मासूमों को बचाने के लिए खदान में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन अभी जारी है. बता दें कि 13 दिसंबर से कुछ मासूम मेघालय के इस खदान में फंसे हुए हैं. रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में नेवी के जवानों की भी मदद ली जा रही है. इससे पहले खदान में फंसे लोगों का मामला सुप्रीम कोर्ट भी गया था, जहां अदालत ने सुनवाई करते हुए केंद्र और राज्‍य सरकार से उचित जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए थे. सुप्रीम कोर्ट ने मासूम बच्‍चों के खदान में फंसे होने को लेकर चिंता भी जताई थी और सरकार से पूछा था कि मासूम बच्‍चों को खदान में क्‍यों ले जाया गया. कोर्ट ने राहत कार्यों का ब्‍यौरा देने को भी कहा था. कोर्ट ने यह भी टिप्‍पणी की कि अथॉरिटी शुरुआत में ही राहत कार्यों को ठीक से अंजाम देने में नाकामयाब रही है.

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया था कि वहां अवैध खनन होने के चलते व्‍यवस्‍थाएं दुरुस्‍त नहीं थीं. ये रैट होल माइन है. कोई नही जानता, कौन सी सुरंग कहां जा रही है. ये पूरा एरिया 5 वर्ग किलोमीटर का है. नेवी के स्पेशल डाइवर को भी राहत और बचाव कार्य में लगाया गया है लेकिन दिक्कत यह है कि पास में ही नदी है. सरकार ने कोर्ट में कहा, किर्लोस्कर पम्प लगाकर मिनट पानी निकाला जा रहा है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने अवैध खनन माफिया पर एक्शन लेने को कहा था.