गोवा में बीजेपी और सहयोगी दल के बीच बढ़ा तनाव, मुख्यमंत्री ने एमजीपी के दो कैबिनेट मंत्रियों को हटाया

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के नेताओं सुदीन धवलीकर और दीपक धवलीकर को देर रात कैबिनेट से हटा दिया।

  |   Updated On : January 05, 2017 12:57 PM
गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर (फाइल फोटो)

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के नेताओं सुदीन धवलीकर और दीपक धवलीकर को देर रात कैबिनेट से हटा दिया। बता दें कि गोवा में भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के बीच गठबंधन के नेतृत्व वाली सरकार हैं। 

मुख्यमंत्री पारसेकर का कहना है कि दोनो ही मंत्री राज्य सरकार के के खिलाफ अपनी नराजगी को जताते आए है। मुख्यमंत्री पारसेकर ने कहा,' दोनों मंत्रियों को हटाने का कारण सभी को पता है, उन्होनें मेरे खिलाफ जो आरोप लगाए जिनके कारण मैनें दोनो को हटाने का फैसला किया। ये मेरे विशेषाधिकार में है।'

हटाए गये दोनो मंत्रियों के विभाग के बारे में मुख्यमंत्री पारसेकर ने कहा,'मैंने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 164 (1) के तहत दोनों मंत्रियों को हटाने की सिफारिश की है।' इन दोनों मंत्रियों के विभाग किसी और को दिए जाने तक यह विभाग अब मुख्यमंत्री के पास रहेंगे।'

इसके साथ पारसेकर की कैबिनेट में मंत्रियों की कुल संख्या घटकर 10 रह गई है। जानकारों का मानना है कि इन मंत्रियों के हटाए जाने से राज्य सरकार पर कोई खतरा पैदा नहीं होगा।

First Published: Tuesday, December 13, 2016 08:46 AM

RELATED TAG: Goa Cm Laxmikant Parsekar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो