logo-image

चेन्नई : घास के मैदान में लगी आग, 250 कारें जलकर हुईं खाक

फायर डिपार्टमेंट के एक अधिकारी के अनुसार इस घटना में 214 कारें जल गईं हैं.

Updated on: 24 Feb 2019, 07:41 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई में रविवार को एक मैदान में आग लगने से वहां खड़ीं लगभग 250 कारें जलकर खाक हो गईं. फायर डिपार्टमेंट के एक अधिकारी के अनुसार इस घटना में 214 कारें जल गईं हैं. बताया जा रहा है कि मैदान में सूखी घास के आग पकड़ लेने के कारण यह घटना हुई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इससे पहले शनिवार को भी बेंगलुरू में आयोजित एयरो इंडिया शो 2019 कार्यक्रम स्थल के पास पार्किंग में आग लगने से करीब 300 कारें जल गईं. तेज हवाओं से सूखी घास में आग लगने का कारण बताया जा रहा है. हालांकि 10 फायर फोर्स और 5 अन्य दमकल वाहनों ने बाद में आग पर काबू पा लिया. आग से एयरो शो में शामिल लोगों में भगदड़ मच गई. आग से किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

सूत्रों के अनुसार,एयरो इंडिया शो 2019 कार्यक्रम के पास कार पार्किंग बनाई गई है. दोपहर में इस पार्किंग में अचानक भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं, जिससे लोगों में भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि एयर शो के पास घास सूखी हुई है. दोपहर में तेज हवा चलने के कारण इस घास में आग लग गई. इसके बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी, पश्चिम के नेतृत्व में 10 फायर फोर्स और 5 अन्य दमकल वाहनों ने आग पर काबू पा लिया. उन्होंने अगल-बगल की कारों को हटाकर गैप बनाया और फिर आग पर काबू पाया. हादसे में करीब 300 गाड़ियां जलकर खाक हो गई हैं.