logo-image

गोवा के बाद अब कांग्रेस को ओडिशा में लगा बड़ा झटका, ये बड़ा नेता बीजेपी में शामिल

ओडिशा में राज्‍य के वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और मंत्री रहे पद्मलोचन पांडा अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में उन्‍होंने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण

Updated on: 22 Oct 2018, 12:21 PM

भुवनेश्‍वर:

ओडिशा में राज्‍य के वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और मंत्री रहे पद्मलोचन पांडा (Padmalochan Panda) अब बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में उन्‍होंने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की. उन्‍होंने 7 अक्‍टूबर को कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया था. पांडा के अलावा शुभंकर महापात्रा (Subhankar Mahapatra) ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की. गोवा में दो कांग्रेसी विधायकों के इस्‍तीफे के बाद अब ओडिशा में यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : गोवा में कांग्रेस को झटका, 2 विधायक बीजेपी में शामिल

पांडा तीन बार राज्‍य के बालासोर जिले के सिमुलिया विधानसभा सीट से विधायक रहे. कांग्रेस को यह झटका तब लगा है, जब राज्‍य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस मौके पर धर्मेंद्र प्रधान ने राज्‍य की नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह युवाओं को रोजगार प्रदान करने में असफल रही है. उन्‍होंने कहा कि बीजू जनता दल की सरकार राज्‍य के संसाधनों का सही से उपयोग करने में अक्षम रही है. इस कारण लोगों को दूसरे राज्‍यों में पलायन करना पड़ रहा है.

बता दें कि गोवा में मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी के बहाने कांग्रेस राज्‍यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर रही थी. पार्टी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी पत्र लिखकर सरकार बनाने का मौका देने की मांग की थी, लेकिन उसकी इन कोशिशों को तब बड़ा झटका लगा जब कांग्रेस के ही दो विधायकों ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया. बताया जा रहा है कि दोनों बीजेपी में शामिल होंगे. अमित शाह के मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोपते ने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया. भाजपा का दावा है कि दो-तीन और विधायक कांग्रेस छोड़ सकते हैं.