logo-image

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू ने तिरुपति मंदिर में चोरी के मामले में तत्काल कार्रवाई को कहा

तेलुगू देशम पार्टी नेताओं के साथ सोमवार को एक टेलीकाफ्रेंस के दौरान नायडू ने कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी.

Updated on: 04 Feb 2019, 04:40 PM

New Delhi:

आंध्र प्रदेश(Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu)ने तिरुपति स्थित श्री गोविंद राजा स्वामी मंदिर(Govindaraja Temple, Tirupati) से तीन मुकुट चोरी होने की घटना को गंभीरता से लिया है और पुलिस को अपराधियों को पकड़ने के लिए तुरंत कदम उठाने का निर्देश दिया है. तेलुगू देशम पार्टी (TDP) नेताओं के साथ सोमवार को एक टेलीकाफ्रेंस के दौरान नायडू ने कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए गए हैं. अधिकारियों ने कहा कि करीब 50 लाख रुपये मूल्य के 1,351 ग्राम भार के तीन मुकुट शनिवार शाम को चोरी हो गए. तिरुपति शहर पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए नौ टीमें गठित की हैं. अधिकारियों ने कहा कि वे मंदिर और आसपास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं. पुजारी सहित मंदिर के कुछ कर्मचारियों, जो उस दौरान ड्यूटी पर थे, से रविवार को पूछताछ की गई.

यह भी पढ़ें- Modi Vs Mamata: चार महीने में चौथी बार केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

तिरुपति शहर पुलिस अधीक्षक के.के.एन अंबुरजान ने कहा कि पुलिस ने कुछ महत्वपूर्ण सुराग हासिल किए हैं, और जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा.ऐसा कहा जा रहा है कि मुकुट शनिवार शाम पांच से छह बजे के बीच चोरी हुए. जांचकर्ताओं ने शाम पांच बजे शुरू होने वाली शिफ्ट में मंदिर आने वाले पुजारी और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की है. एक संदिग्ध से भी पूछताछ की गई हालांकि बाद में उसे छोड़ दिया गया.

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने मंदिर परिसर का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि जैसे ही ड्यूटी 'अर्चाकास' ने पाया कि मुकुट गायब हैं, वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मंदिर पहुंचे. कुमार ने कहा कि मंदिर में 15 कैमरे हैं, जो पूरी तरह से काम कर रहे हैं. टीटीडी के सतर्कता स्टाफ ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज सौंप दी है.श्री गोविंद राजा स्वामी मंदिर उन 10 मंदिरों में से एक है, जो टीटीडी के अंतर्गत आते हैं.