logo-image

पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में कांग्रेस विधायक रोशन बग को किया निलंबित

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी रोशन बग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के जरिए भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. जिसके बाद तत्काल प्रभाव से उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया.

Updated on: 19 Jun 2019, 08:13 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक रोशन बग को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी रोशन बग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के जरिए भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. जिसके बाद तत्काल प्रभाव से उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया. रोशन बग ने पार्टी के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ टिप्पणी भी की थी.

लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल में राज्य की 28 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए बेग ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी और महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव पर निशाना साधा था.

और पढ़ें:  Hamari Sansad Sammelan: गांधी परिवार बिन गर्दिश में कांग्रेस के 'सितारे'

उन्होंने कहा था, 'वेणुगोपाल एक मसखरा हैं. वह हमारे राज्य में पार्टी के बारे में क्या जानते हैं क्योंकि वह केरल से हैं? सिद्धारमैया के अहंकार की वजह से, पार्टी को मई 2018 विधानसभा चुनाव में हार मिली और मौजूदा खराब प्रदर्शन के लिए राव की अपरिपक्वता जिम्मेदार है.'

ये भी पढ़ें: कर्नाटक सीएम एचडी कुमार स्वामी ने जनता से बयां किया अपना दर्ज

वहीं बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाद विधायर रोशन ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए थे. रोशन बग ने कहा था, 'कांग्रेस पार्टी ने मुसलमानों को वोटबैंक की तरह इस्तेमाल किया. मुसलमानों में डर पैदा किया गया और उस डर के कारण मुसलमान एक खास विचार पर काम करते हैं.'