logo-image

वाइज़ैग में कप्तान कोहली की एक भूल जो बन गई 'विराट' ग़लती

गुवाहाटी वनडे के बाद विराट का बल्ला वाइज़ैग वनडे में भी चमका और विराट ने विंडीज़ के गेंदबाज़ों पर जमकर रन बरसाए. जिसके बाद विराट की पारी के दम पर टीम इंडिया ने 321 रन का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन इतना बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद भी विराट कोहली टीम इंडिया को जीत दिला नहीं सके.

Updated on: 25 Oct 2018, 05:25 PM

नई दिल्ली:

वाइज़ैग वनडे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जमकर रन बरसाए कोहली ने सीरीज़ में ना सिर्फ लगातार दूसरा शतक लगाया बल्कि वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 10 हजार रन भी पूरे किए. गुवाहाटी वनडे के बाद विराट का बल्ला वाइज़ैग वनडे में भी चमका और विराट ने विंडीज़ के गेंदबाज़ों पर जमकर रन बरसाए. जिसके बाद विराट की पारी के दम पर टीम इंडिया ने 321 रन का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन इतना बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद भी विराट कोहली टीम इंडिया को जीत दिला नहीं सके. जिसकी वजह भी खुद कोहली हैं। 

दरसअसल, टीम इंडिया की पारी के 11वें ओवर की पहली गेंद पर कोहली ने एश्ले नर्स की गेंद पर डीप मिड विकेट पर शॉट खेला और दो रन लेने की कोशिश की लेकिन जब दूसरा रन लेने के बाद विराट क्रीज़ में लौटे तो उन्हें अपनी एक गलती का अहसास हुआ. जिसकी झुंझलाहट विराट के चेहरे पर साफ दिखी. दरअसल विराट की ये गलती थी शॉर्ट रन लेने की, जिसके बारे में वो भी समझ चुके थे.

इसके बाद जब एक्शन रिप्ले में देखा गया तो साफ हो गया कि जब विराट पहला रन लेने के लिए नॉट स्ट्राइर्क एंड पर पहुंचे थे तो उनका बल्ला क्रीज़ की लाइन को छू नहीं पाया था. जिसके बाद अंपायर ने शॉर्ट रन का इशारा कर दिया, तब विराट ने सोचा भी नहीं होगा कि ये 1 रन भारत के लिए कितना अहम हो सकता था. 

क्योंकि वाइजडैग में विंडीज़ के खिलाफ मुकबाला टाई हो गया अगर विराट ने 1 रन शॉर्ट ना लिया होता तो हो सकता था कि भारत इस मैच तको जीत लेता और सीरीज़ में 2-0 की बढ़त हासिल कर लेता. 

और पढ़ें- INDvsWI: शमी बाहर, बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी

हालांकि टीम इंडिया ने जो स्कोर बनाया था उसमें विराट का सबसे बड़ा योगदान रहा लेकिन 1 रन की कमी टीम इंडिया को आखिरी लम्हों में खली जिसके बारे में शायद अब विराट को भी पछतावा हो रहा होगा.