BREAKING NEWS
  • रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी में रोड़ा अटका रहे कुछ एनजीओ, जानें कैसे- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »

कपड़े सुखाते समय वॉशिंग मशीन में बर्फ डाल देती थी महिला, सामने आई सच्चाई तो सन्न रह गया दिमाग

Sunil Chaurasia  |   Updated On : February 10, 2019 07:31 AM
image: Sciencing

image: Sciencing

नई दिल्ली:  

सोशल मीडिया में इन दिनों लंदन की एक महिला द्वारा शेयर किया गया किस्सा काफी तेजी से वायरल हो रहा है. महिला ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा किस्सा साझा किया, जिसे पढ़ने के बाद लोगों के होश ही उड़ गए. महिला की बातें पढ़ने के बाद लोग एक दूसरी महिला की काफी तारीफें कर रहे हैं, जिसके बारे में पहली महिला ने सोशल मीडिया पर अपना किस्सा शेयर किया था. महिला ने सोशल मीडिया पर बताया कि उसकी पड़ोस में रहने वाली एक महिला वॉशिंग मशीन में कपड़े धोने के बाद और एक अजीबो-गरीब काम किया करती थी. महिला ने बताया कि वह दूसरी महिला कपड़े धोने के बाद उन्हें सुखाने के लिए ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ के कुछ टुकड़े भी डाल दिया करती थी.

ये भी पढ़ें- 5 साल की मन्नतों के बाद पैदा हुआ था बच्चा, 5 मिनट के अंदर हो गई मौत.. पूरा मामला जान रो पड़ेगी आपकी रूह

महिला ने बताया कि उसकी पड़ोसी हमेशा ही कपड़े सुखाते वक्त ड्रायर में कपड़े के साथ बर्फ डाला करती थी. महिला को पड़ोसी का ये सिस्टम बिल्कुल भी समझ में नहीं आ रहा था. काफी दिनों तक हिचकिचाने के बाद महिला ने बड़ी हिम्मत करके पड़ोसी से ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ डालने की वजह पूछ ही ली. ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ डालने की वजह पूछने पर पड़ोसी ने महिला को बताया कि ऐसा करने से कपड़ों में सिलवटें नहीं आती हैं. पड़ोसी की बातें सुनकर महिला को बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ कि क्या ऐसा भी संभव हो सकता है? पड़ोसी ने महिला को बताया कि कपड़े धोने से लेकर उन्हें पहनने तक काफी लंबी प्रक्रिया होती है, ऐसे में काफी समय लग जाता है.

ये भी पढ़ें- टॉयलेट सीट ठीक करने आए शख्स के प्यार में पागल हुई शादीशुदा महिला, प्रेमी के लिए छोड़ दिया घर-परिवार और फिर...

पड़ोसी ने महिला को बताया कि ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ डालने से कपड़ों में सिलवटें नहीं पड़ती है. दिमाग से बेहद ही स्मार्ट इस महिला ने इस पूरी टेक्नीक के बारे में भी बताया. महिला ने बताया कि ड्रायर चलते समय उसमें से गरम हवा बाहर की ओर निकलती है. ऐसी स्थिति में ड्रायर में पड़ा बर्फ काफी तेजी से पिघलने लगता है. गरमी के साथ बर्फ पिघलते समय वह भाप भी पैदा करता है. इसी भाप से कपड़ों की सिलवटें काफी हद कर ठीक हो जाती हैं. नतीजन कपड़े सूखने के बाद उन्हें आयरन करने की बहुत ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती.

First Published: Saturday, February 09, 2019 05:05:23 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Weird News, Offbeat News, Bizarre News, Washing Machine, Life Hacks, London, Social Media,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो