logo-image

लगातार 4 बार हुए मिसकैरेज में 5 बच्चों को खो चुकी थी महिला, फिर एक दिन टीवी पर दिखी ऐसी चीज.. पूरी हो गई ख्वाहिश

लॉरी नाम की यह महिला मूल रूप से कॉन्वी टाउन की रहने वाली है. लॉरी ने साल 2011 में पहले बेटे को जन्म दिया था. जिसके बाद वह लगातार 4 बार मिसकैरेज का शिकार हुई.

Updated on: 25 Feb 2019, 04:57 PM

नई दिल्ली:

महिलाओं को कई बार मिसकैरेज का सामना करना पड़ता है. किसी भी महिला के लिए यह परिस्थिती बेहद ही भयावह होती है, जब न चाहते हुए भी एक मां को अपने बच्चे से दूर होना पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने जीवन में लगातार 4 बार मिसकैरेज का शिकार हुई. एक के बाद एक लगातार 4 बार हुए मिसकैरेज की वजह से महिला की दोबारा मां बनने के ख्वाबों को भयानक चोट पहुंची. महिला के मन में ये बात बैठ गई थी कि अब वह दूसरी बार मां नहीं बन पाएगी. लेकिन टीवी पर आ रहे एक टीवी प्रोग्राम ने इस महिला की तकदीर को सीधे अर्श से फर्श पर लाकर रख दिया.

ये भी पढ़ें- पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने दी चेतावनी, ऐसा किया तो दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा पाकिस्तान का नामो-निशान

लॉरी नाम की यह महिला मूल रूप से कॉन्वी टाउन की रहने वाली है. लॉरी ने साल 2011 में पहले बेटे को जन्म दिया था. जिसके बाद वह लगातार 4 बार मिसकैरेज का शिकार हुई. 4 बार मिसकैरेज में लॉरी ने एक बार अपने जुड़वा बच्चों को भी गंवा दिया था. एक बेटे को जन्म देने के बाद लॉरी ने कुल 5 बच्चों को खो दिया. लेकिन टीवी पर आ रहे प्रेग्नेंट गायों के एक फार्मिंग शो ने लॉरी की सभी ख्वाहिशें पूरी कर दीं. दरअसल शो में बताया जा रहा था कि प्रेगनेंसी के समय एक स्वस्थ बच्चे के लिए आयोडीन और थायोरॉक्सिन की काफी जरूरत होती है. शो में बताया जा रहा था कि आयोडीन और थायोरॉक्सिन की कमी की वजह से बच्चों के स्वास्थ्य पर काफी बुरा असर पड़ता है.

ये भी पढ़ें- डिलीवरी के बाद बिना इंजेक्शन लगाए महिला के लगाए टांके, दर्द से चीखी तो गुस्साई डॉक्टर ने कैंची से फाड़ दिया कान

टीवी पर आ रहे इस शो को देखते ही लॉरी के दिमाग की बत्ती जल गई. फिर अलगी बार जब लॉरी प्रेगनेंट हुई तो उन्होंने थॉयराइड स्पेशलिस्ट से सलाह ली. बच्चा ठहरने के बाद लॉरी हर दूसरे हफ्ते थॉयरॉक्सिन लेने लगी. नतीजन साल 2015 में लॉरी ने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया. जन्म लेने वाला लॉरी का बेटा पूरी तरह से स्वस्थ था.