logo-image

इन दो महीनों में जन्म लेने वाले बच्चे बनते हैं सबसे ज्यादा अमीर, अकूत संपत्ति के साथ मिलती है बेशुमार शोहरत

शोध के मुताबिक ज्यादातर सेलेब्रिटिज का जन्म कुंभ राशि में हुआ.

Updated on: 20 Jan 2019, 03:13 PM

नई दिल्ली:

खरमास खत्म होने के साथ ही शादियों का दौर एक बार फिर से शुरू हो चुका है. शादी के ठीक बाद कई कपल्स फैमिली प्लानिंग में भी जुट जाएंगे. कपल्स इस बात को लेकर चर्चा करेंगे कि उन्हें कब बच्चे पैदा करने हैं. यदि हाल ही में आपकी शादी हुई है या आने वाले कुछ दिनों में होने वाली है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़ें- शादी में लगे म्यूजिक सिस्टम में गाने के बजाए चलने लगी एडल्ट फिल्म, पूरा मामला जान रह जाएंगे दंग

एक शोध में पाया गया कि जनवरी और फरवरी में जन्म लेने वाले बच्चे बड़े होकर बेशुमार दौलत के साथ शोहरत भी हासिल करते हैं. The Journal of Social Sciences द्वारा किए गए एक शोध में पाया गया कि ज्यादातर हॉलीवुड स्टार्स का जन्म 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच हुआ है. शोधकर्ताओं ने सभी क्षेत्रों से जुड़े लोगों की एक लिस्ट बनाई, जिनमें राजनेता, फिल्म अभिनेता, खिलाड़ी, वैज्ञानिक, गायक, लेखक आदि शामिल थे.

ये भी पढ़ें- नहीं रहा 'दुनिया का सबसे क्यूट डॉगी', दोस्त की मौत के बाद बिगड़ने लगी थी तबियत

शोध के मुताबिक ज्यादातर सेलेब्रिटिज का जन्म कुंभ राशि में हुआ. ये खास पहले 100 लोगों पर हुआ, जो धीरे-धीरे बढ़कर 200 और 300 तक पहुंच गया. कुंभ राशि में आने वाले सेलेब्रिटिज में जेनिफर एनिस्टन, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, ओपरा विनफ्रे जैसे लोग शामिल हैं. बता दें कि जनवरी-फरवरी में पैदा होने वाले बच्चों के उज्जवल भविष्य और शानदार करियर का दावा करने वाला यह कोई एकमात्र शोध नहीं है. इससे पहले ही हुए शोध में इस बात की पुष्टि की जा चुकी है.